जैसे जैसे होली का त्यौहार और लोकसभा नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे राजधानी लखनऊ में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला देश में शीर्ष तीन थानों में शुमार गुडम्बा थाना क्षेत्र का है। यहाँ बाइक सवार बदमाशों में लूट के इरादे से टाटा टेल्को में काम करने वाले एक युवक को सुबह तड़के गोली मार दी और मौके से फरार हो गए। गोली युवक के सीने को चीरती हुई निकल गई। गोली लगने से युवक लहूलुहान होकर गिर गया। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर हालत में युवक को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। यहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस इस मामले में बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार घटना, गुडम्बा थाना क्षेत्र की है। यहां बुधवार सुबह तड़के बहादुरपुर गाँव के पास बाइक सवार बदमाशों ने सुबह 5 बजे युवक को गोली मार दी। गोली लगते ही युवक गिर गया। शौच के लिए निकले लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची और उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। गोली लगने से घायल युवक की पहचान इटौंजा के रहने वाले मनीष यादव (25) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, मनीष गुडंबा के टेल्को में काम करता है। फिलहाल पुलिस बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने का खोखला दावा कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एक सप्ताह में बढ़ी आपराधिक घटनाएं[/penci_blockquote]
शहर में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी का क्राइम कंट्रोल का दावा फेल होते नजर आ रहा है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजधानी में अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। पिछले एक सप्ताह में कई बड़ी घटनाओं से शहर दहल गया है। इन घटनाओं में कृष्णा नगर में ज्वैलरी शॉप में डकैती और डबल मर्डर, नाका थाना क्षेत्र में सिपाही को गोली मारी गई, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में महिला के साथ रेप कर उसको जंगल में फेंका गया, बीकेटी में भाजपा की महिला बूथ अध्यक्ष की फावड़े से काटकर हत्या। अब गुडंबा में युवक को गोली मारने और कैसरबाग में शादी समारोह में गई युवती के साथ गैंगरेप करने की घटनाएं प्रमुख हैं। लखनऊ में लूट, हत्या, डकैती और महिला सुरक्षा के सारे दावे फेल होते नजर आ रहे हैं।

इनपुट – ज्ञानेंद्र

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें