उत्तर प्रदेश के कासगंज में भड़की हिंसा ने राज्य की कानून-व्यवस्था को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। इस हिंसा की आग अभी बुझ भी नहीं पाई थी अमेठी जिला के जगदीशपुर में पुरानी रंजिश को लेकर हुए दो पक्षो के बीच खूनी संघर्ष हो गया जिसमें एक युवक की मौत हो गई। घटना को लेकर दोनों पक्षों में तनाव व्याप्त है। तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एसपी ने लापरवाही के आरोप में जगदीशपुर थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है लेकिन अभी इस खूनी संघर्ष के बारे में जानकारी देने के लिये अभी महकमे में कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, जगदीशपुर थाना अन्तर्गत क्षेत्र के ही दो पक्षों के बीच अनबन थी। इस दौरान आज दोनों पक्षों के बीच जगदीशपुर कस्बे में कहासुनी हो गई। जिस पर दोनों पक्ष आमने-आमने आ गए। देखते ही देखते ही दोनों पक्षों के बीच गोलियां चल गयी। जिसमे एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गयी। सूचना मिलते ही पुलिस भारी दल बल के साथ मौके पर पहुँच गयी। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमे एक व्यक्ति की हालत गम्भीर बताई जा रही है। इस घटना के कारण क्षेत्र मे दहशत फैल गयी है। प्रशासन ने तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

रोड जाम के कारण बदला गया रुट

इस खूनी रंजिश की खबर फैलते ही भारी संख्या में लोग राजमार्ग 56 पर उतर आये जिसको देखते हुए आने जाने वाली गाड़ियों का रूट बदल दिया गया है। वहीं इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के नए महानिदेशक आईपीएस ओपी सिंह ने पिछले मंगलवार को अपना कार्यभार ग्रहण किया था। उन्हें कुर्सी संभाले अभी महज एक सप्ताह ही हुआ है तब से यूपी में कासगंज में हिंसा भड़की इसके बाद अमेठी की इस घटना ने हड़कंप मचा दिया है। चार्ज ग्रहण करने के बाद डीजीपी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर जोर दिया था। हालांकि यूपी की कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए उनके पास काफी चुनौतियां होंगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें