बरेली में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पशु तस्करों को पकड़ लिया। जिसके बाद उनके पकड़े जाने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान दोनों पशु तस्करों के पास से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके विभाग के अपर सचिव के लेटर पैड बरामद हुए हैं। लेटर पैड पर मेनका गांधी जैसे हस्ताक्षर भी हैं। दोनों के पास से जहानाबाद और बदायूं से दातागंज थाने की मोहर भी मिली हैं। कोतवाल ने बताया दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। प्रारंभिक जांच में पुलिस लेटर पैड को फर्जी मान रही है। पुलिस को पीएफए सदस्यों की पशु तस्करों से सांठगांठ का शक है।

जानकारी के मुताबिक एक टाटा मैजिक में सोमवार शाम को गोवंशीय पशुओं को क्रूरता पूर्वक बांध कर ले जाया जा रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पशु तस्करों को पकड़ कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों का नाम मोहन लाल व जमील खान बताया जा रहा है। जब इनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के लेटर पैड मिले।

अपर सचिव का भी मिला लेटर पैड

बाल विकास विभाग के अपर सचिव आनंद लाल चैधरी जैसे हस्ताक्षर वाला लेटर पैड भी मिला। जिसके बाद हड़कंप मच गया। आनंद की ओर से 2014 में जारी एक लेटर पैड में मोहनलाल को मेनका की संस्था पीएफए का सदस्य बताते हुए डीएम पीलीभीत को निर्देश दिए थे कि जब यह लोग कहीं पशु तस्करी पकड़वाए तो पुलिस इनका सहयोग करें।

ये भी पढ़ेंः साढ़े चार साल की सरकार के दौरान बीजेपी ने सिर्फ ड्रामा किया : सुनील सिंह

ये भी पढ़ेंः बसपा कोऑर्डिनेटरों-विधायकों की बैठक में मायावती ने किया गठबंधन का ऐलान

ये भी पढ़ेंः सरोज एजुकेशनल ग्रुप के संस्थापना दिवस “सृजन -2018” में विजेताओं ने मारी बाजी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें