आज से लखनऊ में आम महोत्सव की शुरुआत हुई हैं. राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आम महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. वहीं जब सीएम योगी भाषण दे रहे थे तो एक किसान भड़क गया और हंगामा करने लगा. किसान आम की कीमतों को लेकर नाराज था. 

3 रुपये में आम बिकने से नाराज किसान का हंगामा:

उन्नाव का रहने वाले इस किसान का नाम अनिल कुमार मिश्रा है। सीएम योगी जब मंच से भाषण दे रहे थे तो किसान ने उत्तेजित होकर कहना शुरू कर दिया कि मंडी में आम तीन रुपए किलो के हिसाब से बिक रहा है। पिछले साल जहां आम 800 रुपए कैरेट के हिसाब से बिक रहा था, वहीं इस साल 300 रुपए किलो के हिसाब से बिक रहा है।
किसान के हंगामा करने पर मंच पर उपस्थित सीएम योगी उसे शांत रहने का इशारा भी किया. लेकिन किसान आम की कीमतों में गिरावट से खासा नाराज था.

PHOTOS: “आम महोत्सव” में सीएम योगी के नाम का आम बना आकर्षण का केंद्र

सीएम योगी ने किया शांत रहने का इशारा:

सीएम योगी के इशारे के बाद भी किसान के शांत होने और उसके बाद उसे रोकने के लिए पुलिस के समय से न पहुँचने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद सीएम के ओएसडी अभिषेक प्रकाश को इस मामले में खुद ही दखल देना पड़ा.
इसके बाद आनन फानन में पुलिस किसान के पास पहुंची पर उसे पकड़कर बाहर ले गई. वहीं किसान के हंगामे और पुलिस व अधिकारी की लेट लतीफी के चलते इस मामले में अधिकारियों पर कार्रवाई की भी सम्भावना है.

विकास मिश्रा के समर्थन में उतरा कर्मचारी संगठन, तबादला रोकने की मांग

आम की खेती करने वाले किसानों को CM योगी ने किया सम्मानित

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आम महोत्सव की हुई शुरुआत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें