आपने अक्सर फिल्मों में सुपर हीरो तो जरूर देखें होंगे, लेकिन आप ने रियल जिंदगी में क्या कोई सुपर हीरो देखा हैं। अगर नहीं देखा तो देख लीजिए, आज हम आपको मुज़फ्फरनगर के रहने वाले मनोज नाम के उस युवक से मिलवाने जा रहे हैं जो रियल जिंदगी में आम लोगो के लिए सुपर मैन से कम नही हैं, जो अब लोगो की जान का रखवाला बन चुका है।

जूस की दुकान चलाता है मनोज

दरअसल मनोज नाम का यह शख्स आम लोगों के लिए किसी सुपरहीरो से कम नहीं है। वैसे तो ये जूस की दुकान चलाता हैं, मगर इसकी हिम्मत को देख कर आप भी दांत जरूर देंगे। भोपा थाना क्षेत्र का रहने वाले 26 वर्षीय मनोज कुमार सैनी खुद की जान जोखिम में डाल कर अब तक कई लोगो की जान बचा चुका हैं। मनोज जनपद मुख्यालय से लगभग 15 किमी दूर भोपा इलाके में गंगा नहर के पास फ्रूट जूस का ठेला लगाते हैं। ये जगह ‘सुसाइड प्वॉइंट’ के नाम से इस क्षेत्र में विख्यात है। यहां पास में बने पुल से कई लोग मौत की छलांग लगा चुके हैं। लेकिन इन लोगो की जान बचाने वाला अब मनोज नाम का ये युवक अपनी जान की परवाह करे बगैर लोगो की जान बचाकर अब जान का रखवाला बन चुका है।

15 अगस्त को सम्मानित करेंगे एसपी

मनोज़ की माने तो वह कुछ ही दिनों में अब तक 7 लोगो की जान बचा चुका है, लोगों की जान बचाना अच्छा लगता है। दूसरों की मदद करना अच्छा लगता है, हाल ही में दो दिन पूर्व एक डूबते हुए बुजुर्ग की जान बचाई है। जो अपने घर की दिक्कतों के कारण आत्महत्या कर रहा था, डर के आगे तो जीत है और जब तक में यहाँ हूँ कोई भी यहाँ डूबेगा तो में उसकी जान बचाऊंगा। वहीं क़स्बा निवासी मांगेराम का कहना है की मनोज अब कस्बे का सुपरमैन बन चुका है। वहीं इस क्षेत्र की पुलिस भी डूबते हुए को बचाने के लिए सुपरमैन मनोज़ की मदद लेती है। इस मामले में एसपी देहात अजय सहदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि गंग नहर में डूबते हुए की सूचना पर मनोज बड़े साहस के साथ मदद करता है और इस बार 15 अगस्त को उसे सम्मानित भी किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- लखनऊ के गैंगस्टर रुस्तम ने YouTube पर जारी किया वीडियो

ये भी पढ़ें- पीजीआई क्षेत्र में मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- खेत में बकरी घुसने पर दलित महिला की निर्मम हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- वाहन चेकिंग के दौरान डंडा मारती है लखनऊ पुलिस, युवती घायल

ये भी पढ़ें- वाहन चेकिंग के दौरान युवती को डंडा मारने वाले सिपाही निलंबित, सीएम ने लिया संज्ञान

ये भी पढ़ें- थाने में दलित शिक्षक को भाजपा के मंडल अध्यक्ष के पैर छूने को किया गया मजबूर

ये भी पढ़ें- बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब का ऑडियो वायरल, पैसे देकर बुलाए थे मौलाना

ये भी पढ़ें- महोबा: ड्रग इंस्पेक्टर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- मनोज है रियल जिंदगी का सुपर हीरो, लोगों की जान का है रखवाला

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा देकर लौट रही युवती की सड़क हादसे में मौत, 5 अन्य घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें