2019 के लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारियाँ शुरू कर दी है। हमेशा की तरह चुनाव नजदीक आने के साथ ही नेताओं के दल बदलने का सिलसिला जारी है। बीजेपी से लेकर सपा और बसपा के नेता अपनी पार्टी में दाल गलती न देखकर दल बदल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजनीति में लोकसभा चुनावों का बड़ा असर देखने को मिला है जहाँ पर भारतीय जनता पार्टी में बड़ी सेंध लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने कई बड़े नेताओं को अपने पाले में कर लिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश यादव कर चुके हैं और वे स्वयं भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। चुनावों के तहत अन्य दलों के नेताओं को सपा ने अपने पाले में करना शुरू कर दिया है।

कई भाजपा नेताओं ने ज्वाइन की सपा :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नीतियों से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी छोड़कर आये डा. कृष्ण लाल आर्य (लोधी), पीलीभीत के नेतृत्व में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई है। इस अवसर पर सदस्य विधान परिषद अरविन्द कुमार सिंह भी उपस्थित रहे थे।

ये भी पढ़ें-

देवरिया बालिका गृह कांड: गिरिजा ने बनाया था सीबीआई पर दबाव

प्रमुख सचिव के बंगले में हो रहा था अवैध निर्माण, छावनी परिषद प्रशासन ने रुकवाया

लखनऊ: रईसजादों ने कार से कुचलकर कर दी युवक की हत्या

मेरठ में 24 घंटे के भीतर 4 कत्ल: रन बनाने को लेकर दोस्त की गोली मारकर हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें