कई भाजपा नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली है

उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ राजनैतिक दलों के नेताओं का भी दल परिवर्तन का सिलसिला शुरू हो जाता है। समाजवादी पार्टी की सरकार जाने के बाद उसके कई नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल ही चुके हैं। मगर अब कुछ बड़े भाजपा नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देकर सपा की सदस्यता ली है जिसके बाद भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

नये साल में भाजपा को लगा झटका :

दुनिया भर में नये साल का जश्न मनाया जा रहा है। सभी लोग एक-दूसरे को उनका नया साल मंगलमय होने की दुआएं कर रहे हैं मगर भाजपा को 2018 में जाते ही बड़ा झटका लगा है। नए साल शुरू होने के पहले ही फैजाबाद में भाजपा के 12 नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। भाजपा छोड़ने वाले इन सभी सदस्यों ने समाजवादी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। सपा जिलाध्यक्ष के मुताबिक विनोद कुमार, अनुज कुमार, छोटू यादव, अंकुर कुमार, ओम प्रकाश, नीरज यादव आदि लोग सपा में शामिल हुए हैं।

पहले भी कई नेता छोड़ चुके हैं पार्टी :

सत्ता परिवर्तन के बाद नेताओं के दल बदलने का ये पहला मामला नहीं है। बीते कई दिनों से बहुजन समाज पार्टी के कई नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। बसपा में बड़ी पैठ रखने वाले इंद्रजीत सरोज ने इस्तीफ़ा देकर मायावती को झटका दिया था। उसके बाद मायावती के खास रह चुके आरके पटेल सपा में शामिल हो गये थे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई स्थानीय नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

अखिलेश कर रहे संगठन को मजबूत :

बसपा के कई नेता लगातार समाजवादी पार्टी में शामिल होते जा रहे हैं। कई भाजपा के नेता भी समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी में गुटबाजी का सामना कर रहे हैं। वे जानते हैं कि संगठन जितना ज्यादा बड़ा होगा, 2019 में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करना उतना ही आसान होगा। यही कारण हैं कि वे कहते हैं कि समाजवादी पार्टी में सभी दलों के नेताओं का स्वागत है।

ये भी पढ़ें : तीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली इशरत बीजेपी में शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें