2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संगठन की बैठक शुरू कर दी है। बीते दिनों अपने यूपी दौरे पर आये अमित शाह ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र का देने के साथ ही कई सांसदों के टिकट काटे जाने के संकेत दिए थे। टिकट काटे जाने के खबर सामने आते ही बीजेपी सांसदों में हड़कंप मच गया है और वे अन्य दलों की ओर अपना रुख करने लगे हैं।

कई सांसदों के काटेंगे टिकट :

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने मौजूदा कई सांसदों के टिकट काट सकती है। इसके बाद बीजेपी सांसदों में हड़कंप मच गया है। यूपी के कई सांसद अब मायावती की बहुजन समाज पार्टी में जाने के अवसर तलाशने लगे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी का खाता तक नहीं खुला था। लेकिन बीते उपचुनावों के नतीजों में बसपा किंगमेकर बन कर उभरी है जिसके बाद से उसकी अहमियत पहले से ज्यादा बढ़ गयी है। बसपा का परंपरागत दलित वोट बैंक फिर से एकजुट होता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में बीजेपी सांसद भी बसपा में आने की तैयारी कर रहे हैं।

बसपा के संपर्क में हैं 5 बीजेपी सांसद :

यूपी में बीएसपी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन की आहट से बीजेपी के कई सांसदों की नींद उड़ गई है। उन्हें डर है कि इस गठबंधन से उनके फिर से जीतने की उम्मीदें कम हैं। सूर्त्रों से खबर है कि टिकट कटने से डर से बीजेपी के कई वर्तमान सांसद बीएसपी से चुनाव लड़ने की तैयारी में है। ख़बरें है कि इनमें से 5 बीजेपी सांसदों ने बीएसपी के बड़े ताक़तवर नेता से दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं। इनमें से 2 ऐसे सांसद हैं जो पहले भी बीएसपी में रह चुके हैं। इनमें से 1 ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बीते दिनों रैली भी की थी लेकिन बसपा के बड़े नेता का कहना है कि उन्हें पार्टी में लेने का कोई इरादा नहीं है। देखना है कि इन सांसदों की नैय्या किस तरफ जाकर किनारे लगती है।

ये भी पढ़ें-

बागपत: जेल में घुसकर कुख्यात मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या

मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने पहले ही हत्या की आशंका जताई थी

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जेल की सुरक्षा पर उठे सवाल, जेलर सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें