समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव एक्शन मोड में आ गए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी कुनबे में सियासी उठापटक मची हुई है। शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद से अभी तक कई बड़े सपाई पार्टी और अखिलेश यादव का साथ छोड़ चुके हैं। आगरा में समाजवादी पार्टी के कई नेता समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संपर्क में आ गए हैं। ऐसे में वे कभी भी समाजवादी पार्टी को झटका देकर शिवपाल यादव के साथ जा सकते हैं।

कई सपा नेताओं के संपर्क में सेक्युलर मोर्चा :

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा अपने संगठन के विस्तार की तैयारी में है। ऐसे में सेक्युलर मोर्चा के पदाधिकारी उन सपाइयों से संपर्क साध रहे हैं जो अपनी पार्टी में उपेक्षित हैं या किसी लंबे अर्से बाद भी संगठन में कोई जिम्मेदारी नहीं मिल सकी है। इनमें से कई सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी बताये जा रहे हैं।

सपा और सेक्युलर मोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच अभी से तलवारें खिंचती नजर आ रही हैं। गुरुवार रात फतेहाबाद रोड स्थित सपा कार्यकर्ता के यहां आयोजित कार्यक्रम में दोनों दलों के दो नेता आमने-सामने आ गए।

वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद शांत हुआ मामला :

नेताओं के बीच हुए इस वाद-विवाद के बीच मारपीट की नौबत आ गई थी। कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। बताया जा रहा है कि एक सपा नेता के यहां कार्यक्रम था। इसमें तमाम लोगों को आमंत्रित किया गया था।

इस बीच सपा संगठन ऐसे नेताओं की सूची तैयार कर रहा है जो पार्टी छोड़ सकते हैं। इन सभी के नामों की सूची को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास भेजा जायेगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें