अपना दल (कृष्णा गुट) की मण्डल और जिला अध्यक्षों की बैठक रविवार को लालबाग कार्यालय में हुई। इस दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के करीब आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं ने समर्थकों के साथ अपना दल की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि केन्द्र सरकार संविधान और आरक्षण की समीक्षा की बात करती है। आरक्षण की समीक्षा का ‘अद’ विरोध करेगा। उन्होंने कहा कि संविधान के मुताबिक दलितों और पिछड़ों की हिस्सेदारी हर क्षेत्र में मिलनी चाहिए।

सिर्फ रोजगार और शिक्षा में ही नहीं बल्कि न्यायपालिका और प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए। केन्द्र सरकार अगर पिछड़ों और दलितों की हिमायती है तो स्पष्ट करे कि पिछड़ों एवं दलितों का कोटा कब तक पूरा किया जाएगा।

कृष्णा ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए हमें बूथ स्तर तक पहुंचना होगा। बिना बूथ जीते हम सत्ता में नहीं पहुंच सकते। इसलिए प्रत्येक बूथ में हमें 15 कार्यकर्ताओं की एक फौज खड़ी करनी होगी,जिसमें एक महिला अनिवार्य है।

दल की नीतियों को जनता के बीच में रखकर जनता को अपना दल से जोड़ने का काम करना होगा। आज से हमारा नारा होना चाहिए ‘बूथ जीतो सीट जीतो’ और प्रदेश की सत्ता में शामिल हो। उन्होंने कहा कि संविधान द्वारा प्रदत्त आरक्षण एवं मंडल कमीशन की सिफारिशों को लागू कराने के लिए युवाओं के साथ संघर्ष का रास्ता भी अख्तियार करना होगा।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा कि समय आपका इन्तजार नहीं करेगा, आप सभी संगठन के सेनापति हैं। आपके कार्यों से सत्ता का रास्ता आसान हो सकता है। इसलिए युद्ध स्तर पर लगकर संगठन को निचले पायदान तक पहुंचाने का काम करेंगे।

पल्लवी ने निर्भया गैंगरेप कांड पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे जघन्य अपराधों में फांसी की सजा उचित है। ऐसे मुकदमे के फैसले में देरी नहीं होनी चाहिए। उच्चतम न्यायालय का निर्णय अपराधियों में खौफ पैदा करेगा।

सभ्य समाज में अपराध के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। बलात्कार की घटना में कभी माफी नहीं दी जा सकती। इस दौरान प्रवक्ता आरबी सिंह पटेल, महेन्द्र सिंह पटेल, बाबा राम राम सिंह लोधी, सतीष पटेल आदि शामिल रहे।

ये हुए शामिल

सपा के भंवर सिंह चैहान सहित बसपा के संजय शुक्ल, इश्नोवती सचान, हरीश बंसल, दीप शंकर, कैलाशनाथ निषाद, विश्वनाथ निषाद, राम निषाद ने सैकड़ों समर्थकों के साथ अपना दल की सदस्यता ग्रहण की।

 

निर्भया केस पर SC के फैसले को महिला संगठनों सहित सबने बताया राहतकारी!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें