2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा की इन तैयारियों को तब झटका लगा जब कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया और उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। शिवपाल यादव का दावा है कि सपा के निष्क्रिय और सम्मान न पाने वाले नेताओं के लिए ये सेक्युलर मोर्चा बनाया गया है और जल्द ही इसमें कई बड़े नेता शामिल होंगे।

शिवपाल ने बढ़ाई अखिलेश की मुश्किलें :

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की घोषणा कर दी है। शिवपाल के इस फैसले से पार्टी 2 टुकड़ों में बंटती हुई नजर आ रही है। शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज नेता शिवपाल के साथ खड़े हुए नजर आए हैं। इनमें अखिलेश के अध्यक्ष बनने के बाद हाशिए पर गए नेताओं की संख्या ज्यादा है। ये सभी लगातार शिवपाल के संपर्क में बने हुए है। शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा से हाशिये पर गए ऐसे ही कई नेता चुनाव लड़ने की तैयारी में है। इसके अलावा महागठबंधन में सीट दूसरे दल को जाते देख कई अन्य नेता पाला बदल सकते हैं।

कई बड़े नेता हो सकते हैं शामिल :

समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के नेतृत्व से उपेक्षित नेता शिवपाल यादव के साथ जाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे नेताओं का एक सूची भी तैयार कर ली गयी है। चर्चा है कि इस लिस्ट में सपा के कई विधायक भी शामिल है। इसके अलावा यूपी के विधानसभा चुनाव के दौरान जेवर विधानसभा क्षेत्र से बेवन नागर, नोएडा से अशोक चौहान और दादरी से रविंद्र भाटी की जगह दूसरे प्रत्याशी की घोषणा की गई थी। ये सभी शिवपाल के करीबी हैं और जल्द ही उनका सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य दलों के नाराज नेताओं पर भी शिवपाल यादव की नजर बनी हुई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें