2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन किया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी पदाधिकारियों संग सीटों के बंटवारे पर मंथन कर रहे हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने अखिलेश यादव को बड़ा झटका दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इन्द्रजीत सरोज के साथ समाजवादी पार्टी में जाने वाले 200 कार्यकर्ताओं ने फिर से बसपा ज्वाइन कर ली है जिसके बाद नए समीकरण बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

200 कार्यकर्ताओं ने ज्वाइन की बसपा :

बहुजन समाज पार्टी ने लखनऊ में अपने 200 कार्यकर्ताओं की घर वापसी कराई है। ये वहीँ हैं जो यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले दूसरी राजनीतिक पार्टियों में चले गए थे। इनमें से ज्यादातर कार्यकर्ता इन्द्रजीत सरोज के साथ समाजवादी पार्टी में चले गए थे। बसपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज सितंबर 2017 में अपने कार्यकर्ताओं के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। उस दौरान उन्होंने कहा था कि बसपा सुप्रीमों मायावती रुपये लेकर टिकट बांटती हैं। इस बयान के बाद उन्हें मायावती ने अगस्त 2017 में पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इसके बाद लम्बे समय तक मंथन के बाद आख़िरकार इन्द्रजीत सरोज ने लखनऊ में सपा ज्वाइन की थी।

कई अन्य नेता होंगे शामिल :

लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बसपा को मिली करारी हार के बाद बड़ी मात्रा में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी का साथ छाेड़ दिया था। जिसका खामियाजा भी मायावती को भुगतना पड़ा था। लगातार मायावती का साथ छोड़ रहे कार्यकर्ताओं की वजह से यह भी खबरें आने लगी थी कि बसपा का पतन होने वाला है लेकिन विगत दिनों सपा के साथ गठबंधन करने पर मिली जीत के बाद फिर से पासा पलट गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें