आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी कर मंत्रियों के उतरवाए जूते व भेजा नंगे पैर वापस

एक तरफ जहाँ पूरा देश शहीद हुए जवानों को लेकर आक्रोशित दिख रहा है जगह जगह पाकिस्तान के पुतले उनका झंडा व उनके पीएम का पुतला भी फूंका जा रहा है वही पुलवामा हमले में शहीद हुए सेना के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहीद अजय के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए दिन निकलने से पूर्व ही लोग गांव बासा टीकरी में जुटने लगे थे। इसी में कई राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए गांव में पहुंच रहे थे। शहीद अजय की शहादत पर नमन करने के लिए पहुंचें राजनीतिक दलों के नेताओं को लोगो के विरोध का भी करना पडा सामना करना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने पहुंचे नेताओं और प्रदेश व केन्द्र सरकार के मंत्रियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की साथ ही साथ मंत्रियों के जूते भी उतरवा दिए।

 

  • जिसके बाद नंगे पैर ही मंत्रीजी और सांसद को अंतयेष्टि स्थल से लौटना पड़ा।
  • इनमें भाजपा के नेताओं को लेकर लोगों में जबरदस्त रुप से गुस्सा था।
नाराजगी जताते हुए लोगो ने कहा कि अभी तो चुनाव में दो माह है अभी क्यों आये हो ?

केन्द्रीय राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह जब शहीद अजय के घर पर पहुंचें तो वहां पर मौजूद लोगों ने इसको लेकर नाराजगी जतायी और कहा कि अभी तो चुनाव में दो माह है अभी क्यों आये हो, इस

के अलावा अंत्येष्टि स्थल पर भी मौजूद युवाओं ने नेताओं को लेकर लगातार नारेबाजी की, जिसमें उनके वापिस जाने के नारे लगाये गये तो उन्हें लेकर अभद्र टिप्पणियां भी की गई।

जबरन जूते उतरवा कर लोगो ने उन्हें वहीं जमीन पर सभी ग्रामीणों के साथ बैठवाया

अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्वार्थनाथ सिंह, केन्द्रीय राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल और अन्य नेताओं के जूते लेकर चिता स्थल के पास पहुंचनें पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जतायी और जबरन उनके जूते उतरवा कर उन्हें वहीं पर जमीन पर सभी ग्रामीणों के साथ बैठवाया गया। नेताओं के यह जूते उतारकर साइड में रखे हुए थे तो कुछ ग्रामीणों ने इन जूतों को उठाकर नेताओं की ओर ही उछाल दिया। हालांकि यह जूते किसी नेता को नहीं लगे।  लेकिन बाद में मंत्रियों और भाजपा नेताओं को नंगे पैर ही वहां से लौटना पड़ा और बिना जूतों के ही वह गांव से लौटे।

अन्य राजनीतिक दल के नेताओं ने रचाई यह साजिश: भाजपा नेता

भाजपा नेताओं का कहना था कि यह घटना ओछी राजनीति का परिणाम है, उनका कहना था कि यह सारी साजिश वहां पर मौजूद एक अन्य राजनीतिक दल के नेताओं ने रची थी। लेकिन उन्हें यह देखना चाहिए था कि वह कहां पर और किस कार्यक्रम के लिए आये हैं। यहां पर एक वीर की शहादत को नमन करने के लिए सभी लोग गये थे, जहां पर यह सब नहीं होना चाहिए था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Up news” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें