यूपी के शामली जिला में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में एक बदमाश सहित दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे. घायल पुलिसकर्मियों को देखने एसपी शामली अजय पाल शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मेरठ के अस्पताल पहुंचे जबकि एक सिपाही अंकित तोमर की हालत नाजुक थी और शहीद हुए. इस खबर के बाद उनके परिवार में मातम का माहौल था.

नम हुई ऑंखें, लगे अंकित तोमर अमर रहे के नारे

शहीद कांस्टेबल अंकित का शव बड़ौत पहुंचा है. कल मुठभेड़ में कांस्टेबल अंकित शहीद हुए थे. शव यात्रा में स्कूली बच्चों ने नारे लगाए. भारत माता की जय के नारों के साथ शहीद अंकित अमर रहे के भी लगाए नारे लग रहे थे. सोजना थाने के चढ़रो में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा है.

[foogallery id=”168102″]

मुख्यमंत्री ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर शहीद सिपाही अंकित तोमर के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की गई. सीएम ने शामली में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद सिपाही अंकित तोमर की वीरता और साहस की प्रशंसा की. वहीँ सीएम ऑफिस की तरफ से आदेश है कि शहीद अंकित तोमर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा.  शहीद अंकित तोमर की शहादत पर आईपीएस एसोसिएशन ने भी शोक व्यक्त किया.

सिपाही अंकित तोमर शहीद

बता दें कि वेस्ट यूपी में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ का दौर लगातार जारी है. उसी के चलते देर रात शामली में बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से एक लाख का इनामी बदमाश साबिर जंधेडी ढ़ेर हुआ था. वहीं बदमाश की अंधाधुंध फायरिंग से 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. जिनको आनन-फानन में शामली पुलिस ने मेरठ के आनंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. सिपाही अंकित तोमर गंभीर हालत में मेरठ से दिल्ली के लिए रेफर कर दिया था.सिपाही अंकित तोमर की खबर से उनके घर में मातम पसरा हुआ था. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक लाख का इनामी बदमाश ढ़ेर हो गया. बता दें कि यूपी के कुल 8 जोन में पिछले साल (1 जनवरी से 31 दिसंबर 2017) के दौरान हुई 898 मुठभेड़ में 2187 अपराधी गिरफ्तार किये गए.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें