यूपी के शामली जिला में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक बदमाश सहित दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को देखने एसपी शामली अजय पाल शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मेरठ के अस्पताल पहुंचे।

सीएम ने की 50 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा

मुख्यमंत्री ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर शहीद सिपाही अंकित तोमर के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की गई. सीएम ने शामली में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद सिपाही अंकित तोमर की वीरता और साहस की प्रशंसा की.

मुठभेड़ में सिपाही अंकित तोमर शहीद

बता दें कि वेस्ट यूपी में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ का दौर लगातार जारी है. उसी के चलते देर रात शामली में बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से एक लाख का इनामी बदमाश साबिर जंधेडी ढ़ेर हुआ था. वहीं बदमाश की अंधाधुंध फायरिंग से 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. जिनको आनन-फानन में शामली पुलिस ने मेरठ के आनंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. सिपाही अंकित तोमर गंभीर हालत में मेरठ से दिल्ली के लिए रेफर कर दिया था.सिपाही अंकित तोमर की खबर से उनके घर में मातम पसरा हुआ था.

फायरिंग में एक लाख का ढ़ेर

एसपी शामली ने बताया कि जब पुलिस बदमाशों को पकड़ने पहुँची तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिसमे उनके दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक लाख का इनामी बदमाश ढ़ेर हो गया. बता दें कि यूपी के कुल 8 जोन में पिछले साल (1 जनवरी से 31 दिसंबर 2017) के दौरान हुई 898 मुठभेड़ में 2187 अपराधी गिरफ्तार किये गए. मुठभेड़ में 197 अपराधी घायल हुए जबकि 29 मारे गए. यहां मुठभेड़ के दौरान 205 पुलिसकर्मी घायल हुए जबकि 03 पुलिसकर्मी मारे गए। पुरस्कार घोषित 1680 अपराधी गिरफ्तार किये गए. जबकि 110 अपराधियों के खिलाफ रासुका और 123 अपराधियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. वहीं 1236783826.93 लाख रुपये की अवैध संपत्ति जब्त कर कार्रवाई की गई.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें