वैसे तो बीजेपी सरकार शहीदों के साथ रहने की बात करती है, उनके सुख दुःख में हमेशा साथ खड़े रहने का वायदा करती है, लेकिन सच्चाई इसके कोसों दूर है।

हाल ये है कि सुल्तानपुर के रहने वाले एक शहीद नीलेश सिंह के परिवार से शहादत के बाद उनके घर पहुंचे सूबे के कैबिनेट मंत्री और सुल्तानपुर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने जो वायदा किया था, उसमें से एक भी वायदा आजतक पूरा न हो सका।

लिहाजा शहीद नीलेश की पत्नी ने सुल्तानपुर पहुंचे सांसद वरुण गांधी से न सिर्फ मुलाकात कि बल्कि सरकार के मंत्री के खिलाफ जमकर नाराजगी भी जताई।

क्या है मामला: 

बताते चलें कि एक अप्रैल 2018 को अखण्ड नगर थानाक्षेत्र के नगरी गांव के रहने वाले नीलेश सिंह जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेढ़ के दौरान शहीद हो गये थे। उनकी शहादत के बाद जब नीलेश का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा था तो सूबे के कैबिनेट और जिले के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह भी अंतिम संस्कार में शामिल हुये थे।

परिवार से मुलाकात के बाद मंत्री जी प्रताप से उनसे वायदा किया था कि उनकी शिक्षक पत्नी का स्थानांतरण सुल्तानपुर जिले में कर दिया जाएगा, इसके साथ ही नीलेश के छोटे भाई को नौकरी, ब्लॉक पर शहीद की प्रतिमा, गांव को समग्र गांव घोषित किये जाने और ब्लाक पर शहीद के नाम का तोरण द्वार लगाये जाने का वायदा भी मंत्री जय प्रताप सिंह द्वारा किया गया था।

 6 महीने बीतने के बाद भी नहीं किया वादा पूरा:

लेकिन तब से अब तक 6 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है। वायदा पूरा होने की बात छोड़िये जिला प्रशासन तक का कोई भी अधिकारी वहां तक झांकने नही पहुंचा। लिहाजा सरकार के इस रवैये ने शहीद का परिवार पूरी तरह टूट चुका है।

सांसद वरुण गांधी के सुल्तानपुर आने की जानकारी जब इन्हें लगी तो समाज सेवी संस्था के सहयोग से शहीद नीलेश की पत्नी अर्चना आज नगर के तिकोनिया पार्क पहुंची और पूरे मामले से उन्हें अवगत कराया। अर्चना की बात सुनने के बाद सांसद वरुण ने उन्हें आश्वस्त किया और जल्द।ही मुख्यमंत्री से बात कर उनकी मदद का आश्वासन दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें