शहीद देवेंद्र का पार्थिव शरीर पैतृक गांव लखनपुर पहुंच गया है. लेकिन नाराज परिजनों ने शहीद के अंतिम संस्कार से इंकार कर दिया हैं. बता दें कि बीते दिन जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में देवेंद्र कुमार शहीद हो गये थे.

CM योगी से की अंतिम संस्कार में शामिल होने की मांग:

जम्मू कश्मीर के साम्बा सेक्टर में तैनात आगरा के सिकंदरा स्थित लखनपुर गांव निवासी जवान देवेंद्र सिंह बघेल के परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से रोक दिया हैं. परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मौके पर बुलाने समेत 9 सूत्रीय मांगपत्र एस्दिएम को सौपा हैं. उनका कहना है कि सीएम के आने के बाद ही अंतिम संस्कार होगा.

शाहिद जवान के स्मारक के लिए जगह ना दिए जाने से भी परिजन और क्षेत्र में लोगों में नाराजगी है. इस दौरान लोगों में भारत माता की जय, देवेंद्र अमर रहे, पकिस्तान मुर्दा बाद जैसे नारे लगाते हुए जाम लगा दिया है।

मौके पर मौजूद तमाम सेना के अधिकारी और जिला प्रशासन के अफसर परिजनों को समझाने की कोशिश में जुटे हैं लेकिन परिवार के लोग सीएम योगी को बुलाने पर अड़े हुए हैं।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के साम्बा सेक्टर में तैनात देवेंद्र सिंह सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में शहीद हो गए थे. उनका पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए पहुंच गया है, लेकिन परिजनों ने योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग करते हुए अंतिम संस्कार रोक दिया।

परिजनों ने की मांग:

-अंतिम संस्कार के वक्त मौके पर योगी आदित्यनाथ यहां आएं.

-शहीद के नाम से शहीद स्मारक परिजनों के बताए गए स्थान पर बने.

-परिवार के लिए आवास की व्यवस्था।

-शहीद की पत्नी और बच्चों को नौकरी मिले।

-जवान के माता-पिता को वित्तीय सहायता दी जाए।

-प्राथमिक विद्यालय का नाम शहीद के नाम पर रखा जाए।

-शहीद के नाम पर पेट्रोल पंप।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें