राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरानगर के सेक्टर 17 में डकैती की पूरी पटकथा उनके नौकर मुकेश ने लिखी थी। सुबह घर का कूड़ा फेंकने के बहाने निकले नौकर ने बदमाशों को इशारा करके घर के अंदर बुलाया और फिर घर में मौजूद पिता व बेटी को बंधक बना लिया। दोनों को नशीला इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया और घर में रखी उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर, कैश और जूलरी लूट कर फरार हो गए।

जनकारी के अनुसार, इंदिरानगर सेक्टर 17 निवासी राज किशोर यादव की पत्नी की मौत हो काफी पहले हो चुकी थी। परिवार में तीन बेटियां पिंकी, पशिती और स्वाती हैं। पशिती लॉ की पढ़ाई कर रही, जबकि छोटी बेटी स्वाती ऐरा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर है। वह अस्पताल गई थी। जबकि घर में राज किशोर और उनकी बेटी पशिती घर में थे। उनके साथ घरेलू नौकर मुकेश भी मौजूद था। पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे नौकर महेश कूड़ा लेकर फेंकने के लिए निकला था। घर से कुछ दूरी पर पांच बदमाश पहले से मौजूद थे। मुकेश ने अपने साथियों को इशारा करके बुला लिया। इसके बाद पांच बदमाश समेत महेश घर में दाखिल हुए और पिता व बेटी को बंधक बनाकर लूटपाट की। बदमाश करीब 30 मिनट तक घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। पुलिस को घर में पड़ताल में 50 हजार रुपये कमरे में पड़े मिले। गाजीपुर थाने की मुंशीपुलिया पुलिस चौकी से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर हथियारबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े हुई इस डकैती से इलाके में दहशत है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]कर्मचारी से मिली बेहोशी की जानकारी, नहीं दिये थे सत्यापन के कागज[/penci_blockquote]
पूर्व अध्यक्ष के मकान में दूसरे हिस्से में शारदा किशोर के नाम से चश्मे की दुकान है। दुकान में काम करने वाला कर्मचारी करीब 11.45 बजे घर के अंदर गया। उसने पिता व पुत्री को बेहोश पड़ा देखा। उसने घटना की जानकारी दुकानदार को दी। दुकानदार ने दोनों बेटियों को फोन करने के जानकारी दी। परिवारीजनों के अनुसार मुकेश को उनके साथ काम करने वाला एक कर्मचारी लाया था। वह गोंडा का रहने वाला है और तकरोही में किराए पर रहता है। परिवारीजनों के अनुसार कई बार उन्होंने महेश से आईडी मांगी थी, लेकिन हर बार वह आईडी गोंडा स्थित घर में रखे होने का कहकर बात टाल देता था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें