मथुरा- दो दिवसीय दौरे पर मथुरा पंहुची उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गिर्राज जी के दर्शन कर दानघाटी मंदिर में पूजा अर्चना की।

मथुरा-

दो दिवसीय दौरे पर मथुरा पंहुची उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गिर्राज जी के दर्शन कर दानघाटी मंदिर में पूजा अर्चना की।

जिसके बाद आगरा विकास प्राधिकरण की गोल्फ कार में बैठकर राज्यपाल ने गिर्राज महाराज की सप्तकोसी परिक्रमा की। इससे पूर्व मंदिर परिसर में सामाजिक कार्यकर्ता मनीष लंबरदार और व्यापारी नेता गणेश पहलवान द्वारा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के लिए गोवर्धन मथुरा मार्ग पुनर्निर्माण तथा मुरारी वाली कुंज से लेकर वन विभाग कार्यालय तक वन विभाग की खाली पड़ी भूमि में वन चेतना केंद्र निर्माण को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

जिसके बाद विकास प्राधिकरण की गोल्फ कार में बैठकर महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गिर्राज महाराज की सप्तकोसी परिक्रमा लगाई और मुखारविंद मंदिर जतीपुरा पहुंचकर गिर्राज महाराज की विधिवत पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

जतीपुरा मुखारविंद मंदिर के सेवायतों ने विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ राज्यपाल को पूजा-अर्चना कराई और दुपट्टा माला पहनाकर व गिर्राज जी का चित्रपट भेंट कर स्वागत किया।

वहीं जिलाधिकारी नवनीत चहल और एसएसपी गौरव ग्रोवर का भी सेवायतों ने साफा बांधकर तथा चित्रपट भेंट कर स्वागत किया । पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिगत सभी मुख्य मार्ग और बाजारों को बंद करा दिया तथा चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया था।

परिक्रमा मार्ग में गिर्राज महाराज तथा ब्रज की महत्ता की जानकारी देने के लिए डॉक्टर विनोद दीक्षित भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मौजूद रहे।

राधाकुंड राधा रानी संगम की परिक्रमा करने के बाद राज्यपाल का काफिला मुकुट मुखारविंद मंदिर दसविसा पहुंचा जहां आनंदीबेन पटेल ने पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। वहीं मंदिर रिसीवर रमाकांत गोस्वामी और मंदिर सेवायतों ने महामहिम राज्यपाल का स्वागत किया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें