मथुरा- बंद मकान में मिले दंपति के जले हुए शवों के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है

मथुरा-

थाना हाईवे क्षेत्र के कर्मयोगी गाँव के बंद मकान में मिले दंपति के जले हुए शवों के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है और विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया.
शुक्रवार की सुबह थाना हाईवे क्षेत्र के गांव कर्मयोगी के बंद पडे़ एक मकान एक महिला और पुरुष का जले हुए शव मिले थे. मकान में राजस्थान के गांव ताराहार निवासी पवन कुंतल किराए पर रहता था. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी तो पुलिस ने मौके पर पहुंच शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच में जुट गई थी. बाद में शवों की शिनाख्त थाना मगोर्रा क्षेत्र के कस्बा सौंख निवासी दंपत्ति के रुप में हुई थी. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया. 19 मार्च की रात करीब एक बजे दोनों की हत्या कर दी थी। उससे पहले दोनों को पानी में नशीली गोलियां मिलाकर बेहोश किया गया था। उसके बाद भीम सिंह का रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी और उसकी पत्नी भारती को तकिये से दबाकर मार दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। हत्या करने के बाद हत्यारोपी भाग खड़ा हुआ और शुक्रवार को आकर हत्यारोपी ने पहचान मिटाने के लिए आग लगा दी थी। एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि 25 मार्च को थाना हाईवे क्षेत्र के कर्मयोगी गाँव से एक मकान से धुआँ निकलने की सूचना मिली थी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो बंद मकान में दो शव जलते हुए मिले. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. बाद में पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच परिजनों ने शवों के पास मिले सामान से शवों की पहचान कस्बा सौंख निवासी भीम सिंह 42 वर्ष और उसकी पत्नी भारती 38 के रुप में की थी. जिसकी गुमशुदगी 19 मार्च को थाना मगोर्रा में दर्ज थी. परिजनों ने पवन कुंतल को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था.
19 मार्च को सौंख कस्बा निवासी भीम सिंह और भारती को पवन कुंतल घर से लेकर आया था। उसने थाना हाईवे की कर्मयोगी कॉलोनी में फौजी का मकान किराए पर ले रखा था। पवन ने पहले दंपत्ति को पानी में नशीली गोलियां मिलाकर पिलाई और बेहोश होने का इंतजार करता रहा। दंपती के बेहोश होने पर भीम की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी और भारती का मुंह तकिया से दबाकर मार दिया था।
हत्यारोपी शवों को ठिकाने लगाने में नाकाम रहा। बदबू आने की सूचना मिलते ही हत्यारोपी ने शुक्रवार को 200 रुपये का डीजल लाकर दंपती की पहचान मिटाने के लिए आग लगा दी। मृतक भीम सिंह के हत्यारोपी पवन पर 25 लाख रुपये थे जो उसने नोकरी लगाने के नाम पर लिये थे. नोकरी न लगने पर मृतक पवन पर पैसे वापस करने के लिए दबाव बना रहा था इसी से छुटकारा पाने के लिए पवन ने दंपत्ति की हत्या की थी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पवन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Report :- Jay

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें