बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला किया। मायावती ने भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए उस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन से बौखलाई हुई है। माया ने कहा कि भाजपा दलित कार्ड खेल रही है।

पीएम अपना पूरा नाम क्यों नहीं लिखते?

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने बयान में कहा कि बीजेपी दलित कार्ड खेल रही है। दलित समाज में अम्बेडकर का सम्मान है। दलित कार्ड खेलकर बीजेपी खुद को प्रचारित कर रही है। बीजेपी पर मायावती ने हमला करते हुए कहा कि अम्बेडकर के नाम पर स्वार्थ की राजनीति हो रही है। मायावती ने जनसंघ, आरएसएस, बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अम्बेडकर ने अपना जीवन कठिनाई में गुजारा। उन्होंने कहा कि क्या पीएम मोदी अपना पूरा नाम लिखते हैं? क्या बीजेपी वाले पीएम मोदी को नरेंद्र दामोदरदास मोदी कहते हैं जो भीमराव अंबेडकर के नाम में रामजी जोड़ दिया। बाबा साहेब के नाम पर बीजेपी नाटक कर रही है। बाबा साहेब दलितों के दिलों में बसते हैं। वोट की खातिर बीजेपी ये सब कर रही है। माया ने कहा कि बहनजी कहा जाना बीजेपी को अच्छा नहीं लगता। बाबा साहेब का पूरा नाम लेने का क्या मतलब।

पीएम ने मन की बात में दलितों के लिए किया नाटक

गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो ने पिछले दिनों भाजपा पर हमला करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बारे में ‘मन की बात’ की थी। लेकिन उनकी मानसिकता बाबा साहेब के लिए बिल्कुल विपरीत थी। मायावती ने कहा कि भाजपा ने केंद्र सरकार में शासन के 4.5 वर्षों में केवल विशेषकर दलितों के लिए नाटक किया। यही कारण है कि बीजेपी आरएसएस को पिछले दशकों में सत्ता से बाहर रखा गया था।

ये भी पढ़ें- डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर: पुरानी परंपरा के आधार पर बीच में जुड़ा पिता का नाम

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में अमीनाबाद के सर्राफ की बस में गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- नेहरू एन्क्लेव में सेक्स रैकेट: मुंबई की युवतियों से कराई जा रही थी वेश्यावृत्ति

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें