बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती सोमवार को दिल्ली से लखनऊ आ रही हैं। बीएसपी सुप्रीमो मायावती 15 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाने के बाद दिल्ली गई थी। मायावती सपा-बसपा गठबंधन को लेकर जोन इंचार्जों को जरूरी दिशानिर्देश देने के लिए वह जल्दी ही बैठक बुला सकती हैं। वहीं आशंका जताई जा रही है कि भाजपा विधायक साधना सिंह के बयान को मुद्दा बना सकती है।

बता दें कि मायावती 15 जनवरी को जन्मदिन मनाने के बाद शाम को दिल्ली चली गई थीं। छह दिन बाद वह फिर लौट रही हैं। यहां वह सपा और बसपा गठबंधन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए मुख्य जोनल इंचार्जों की जल्दी ही बैठक बुला सकती हैं। माना जा रहा है कि बसपा अध्यक्ष के आने के बाद सीटों का पेंच भी सुलझाया जाएगा। गठबंधन के बाद दोनों दलों के नेताओं की मंडल स्तरीय साझा रैलियों की योजना की भी बात सामने आई थी। इन रैलियों के कार्यक्रम भी तय किए जाने की संभावना है।

इसके बाद जोनल इंचार्ज अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं तक बसपा मुखिया का संदेश पहुंचाएंगे। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच सीटें फाइनल न होने की वजह से दोनों ही पार्टियों के काडर में असमंजस की स्थिति है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र की प्रतिक्रिया व पार्टी के मुख्य जोनल इंचार्ज की ओर से विधायक के खिलाफ एफआईआर के लिए तहरीर दिए जाने से इसका संकेत मिल गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें