बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने आज एक बयान में एससीएसटी एक्ट के पक्ष में बात करते हुए कहा कि एससी/एसटी एक्ट का दुरूपयोग नहीं हो रहा हैं. लोगों में इसको लेकर भ्रम हैं. गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमों का ये बयान बीते दिनों सवर्ण समाज द्वारा एससी/एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद और देश व्यापी आन्दोलन के बाद आया हैं. 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बयान:

पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा की प्रमुख मायावती ने एससीएसटी एक्ट के बचाव में बात करते हुए कहा कि हमने एससी/एसटी एक्ट को अच्छे से पढ़ा है. एक्ट का दुरूपयोग नहीं हो रहा हैं.

उन्होंने कहा कि लोगों में एससी/एसटी एक्ट को लेकर भ्रम है. उन्होंने ये भी दावा किया कि बसपा सरकार में एक्ट के दुरूपयोग को रोका गया था.

भारत बंद आरएसएस पर घिनौनी राजनीति:

इतना ही नहीं दलितों के हित में बने इस कानून पर आरएसएस पर घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भारत बंद का आह्वान राजनीतिक साजिश है.

उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में ही बंद का असर रहा. मायावती ने इसे चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि कुछ राज्यों में चुनाव भी होने वाले हैं.

बसपा प्रमुख ने बताया कि जनता को बीजेपी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से परेशानी हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा की महंगाई से जनता परेशान है.

उन्होंने ये भी कहा कि मुस्लिम औऱ गरीब जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

चुनाव से पहले भाजपा करती है तनाव पैदा:

मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते पूरे देश में बीजेपी का जनाधार घटा है, इसी वजह से भाजपा सोची समझी साजिश कर रही है.

उन्होंने ये भी कहा कि केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की नीतियों दलित विरोधी हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाज्पमें जातिवादी मानसिकता है.

इसका नतीजा ये है कि सरकार ने ओबीसी वर्ग के सरकारी नौकरी में भी रोड़ा डाला था. ये भी कहा कि भाजपा हिन्दू-मुस्लिम तनाव को पैदा करती है.

भाजपा की नीतियाँ धन्ना सेठों के लिए:

बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि चुनाव आने के दौरान भाजपा हिंदू मुस्लिम और अन्य तरह के तनाव पैदा करती है. इसलिए उनकी बातों में लोग न आयें.

वहीं ये भी कहा कि बीएसपी सभी के हितों की बात रखती है. उन्होंने कहा, मैनें अपर कास्ट के लोगों को नौकरी दी. लेकिन बीजेपी की नीतियां आम जनता से दूर हैं. बीजेपी की नीतियां धन्ना सेठों के लिए है.

पूर्व सीएम मायावती ने बीजेपी की नीतियों से सर्व समाज को सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि बीजेपी की नीतियां दोगली हैं. लोग सावधान रहें.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें