2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के संभावित गठबंधन की पूरे देश में चर्चा हो रही है। सपा और बसपा दोनों ने ही लोकसभा चुनावों में मोदी लहर को रोकने के लिए तैयारी कर ली है। दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे पर मंथन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बसपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम पर विचार करना शुरू कर दिया है। इस बीच गठबंधन से 2 प्रत्याशियों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

सीमा उपाध्याय को मौका मिलना तय :

उपचुनावों में लगातार जीत के बाद अब 2019 में सपा-बसपा गठबंधन लगभग तय हो चुका है। इस जीत से बसपा कार्यकर्ताओं में भी नया जोश आ गया है। मायावती ने जोन प्रभारियों के साथ बैठक में सपा के साथ मिलकर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

फतेहपुर सीकरी सीट पर बसपा से पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय को सपा-बसपा गठबंधन का संयुक्त प्रत्याशी बनाया जाना लगभग तय है। बसपा ने पहले ही सीमा उपाध्याय को फतेहपुर सीकरी का प्रभारी घोषित कर दिया है। अधिकाँश मौकों पर बसपा अधिकतर प्रभारियों को प्रत्याशी घोषित करती आई है।

आगरा से भी बनाया प्रभारी :

बसपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर आगरा की सुरक्षित लोकसभा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के प्रभारी घोषित कर दिए हैं। बसपा के जोनल कॉर्डिनेटर सुनील चित्तौड़ ने बताया कि आगरा लोकसभा सीट का प्रभारी मनोज सोनी को बनाया गया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी मनोज सोनी हाथरस से बसपा की टिकट पर लड़ चुके हैं। इस चुनाव में उन्हें भाजपा के राजेश कुमार दिवाकर ने हरा दिया था जिन्हें 5,44277 वोट मिले थे। अब साफ है कि मनोज सोनी 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा की टिकट पर आगरा से चुनाव लड़ेंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें