आगामी लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में भाजपा को घेरने के लिए महागठबंधन की संभावनाएं बनती हुई दिखाई दे रही हैं लेकिन अब तक इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। इसके बाद भी मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने जमीनी स्तर पर लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। बसपा प्रमुख मायावती के निर्देश पर लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों के नाम पर मंथन होना शुरू हो गया है।

उम्मीदवारों के नाम पर बसपा कर रही मंथन :

महागठबंधन की बात इन दिनों उत्तर प्रदेश में चल रही है लेकिन इसके बीच बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। बसपा चीफ मायावती के निर्देश पर पार्टी के लिए जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश लगभग पूरी हो गई है। आगामी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक लोकसभा सीटों के लिये प्रत्याशियों के नाम फाइनल किये जा सकते हैं। प्रत्याशियों की तलाश का जिम्मा पार्टी के सभी जोनल प्रमुखों को करीब तीन महीने पहले सौंपा गया था। इस लिस्ट पर अभी मायावती की आखिरी मुहर लगना बाकी है।

महागठबंधन पर साधी चुप्पी :

सपा-बसपा, कांग्रेस और रालोद के महागठबंधन की बात इन दिनों चल रही है लेकिन इसमें मायावती का क्या फैसला होगा, इस पर संशय बना हुआ है। मायावती सपा से गठबंधन की बात भी कहती हैं और सम्मानजक सीटों की बात भी कह रही हैं। हालाँकि बसपा प्रमुख के सम्मानजनक सीटों का पैमाना क्या है, इस पर अभीवे चुप्पी साधे हुए हैं। फिलहाल यूपी में महागठबंधन होगा या नहीं भविष्य में देखना वाला है, लेकिन राजनीतिक जानकारों का मानना है कि विपक्षी एकता का पेंच सीटों के बंटवारे पर फंसा हुआ है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें