राज्य संपत्ति विभाग की ओर से बकाया बिजली बिल चुकाने के दबाव के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने 30 मार्च को 1.68 करोड़ रुपए का भुगतान लेसा को किया। यह रकम तीन बिजली कनेक्शन पर बकाये की है। लेसा ने चेक लेने के बाद 9 दिन से कटे पड़े गेस्ट हाउस के दो कनेक्शन को जोड़ा। यब जाकर गेस्ट हॉउस रोशन हुआ।

जानकारी के मुताबिक, मायावती के माल एवेन्यू स्थित आवास पर स्टेट ऑफिसर यूपी के नाम से बिजली कनेक्शन है। इस आवास पर काफी लंबे समय से बिजली बिल नहीं भरा था। बकाया रकम 94,41,241 रुपए पहुंच गई थी। लेसा ने बिल का पेमेंट ना होने पर बिजली काटने का अल्टीमेटम दिया था। वही लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बसपा के गेस्ट हाउस पर राज्य संपत्ति अधिकारी के नाम से दो बिजली कनेक्शन हैं।

इन पर क्रमशः 45,69, 719 रुपए एवं 27,99,768 रूपये का बिल कनेक्शन के समय से ही बाकी था। लेसा के निजीकरण का विरोध करने वाली संघर्ष समिति ने 23 मार्च को गेस्ट हाउस की बिजली काट दी थी। शासन की पैरवी पर लेसा ने सभी सरकारी कनेक्शन का बिल चुकाने के आश्वासन पर जोड़ा था। लेकिन बसपा गेस्ट हाउस के कनेक्शन को नहीं जोड़ा था। गेस्ट हाउस में 9 दिन तक अंधेरा रहा। इसके बाद मायावती ने 30 मार्च को बकाया बिल के मद में दो चेक लेसा को सौंपे। इसकी पुष्टि के अधिकारी ने की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि चेक लेने के बाद 30 मार्च की शाम ही गेस्ट हाउस बिजली जोड़ दी गई थी।

ये भी पढ़ें- ‘Fool day’ को ‘Cool day’ के रूप में मना रहा विजय श्री फाउंडेशन ‘प्रसादम सेवा’

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने सुबह तड़के ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ का औचक निरीक्षण किया

ये भी पढ़ें- गोरखपुर में पेड़ से टकराई बेकाबू कार, 6 लोगों की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें