बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोमवार सुबह अपने मॉल एवेन्यू स्थित आवास पर प्रेसवार्ता कर भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला किया। प्रेसवार्ता में मायावती ने भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए उस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन से बौखलाई हुई है।

पीएम ने मन की बात में दलितों के लिए किया नाटक

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बारे में ‘मन की बात’ की थी। लेकिन उनकी मानसिकता बाबा साहेब के लिए बिल्कुल विपरीत थी। मायावती ने कहा कि भाजपा ने केंद्र सरकार में शासन के 4.5 वर्षों में केवल विशेषकर दलितों के लिए नाटक किया। यही कारण है कि बीजेपी आरएसएस को पिछले दशकों में सत्ता से बाहर रखा गया था।

भाजपा के कुशासन के खिलाफ एक जुट हुई सपा-बसपा

मायावती ने कहा कि पीएम मोदी अम्बेडकर के नाम का ज़िक्र करते हैं, लेकिन उन वर्गों से जुड़े लोगों पर हमला करते हैं। यह इस तथ्य से स्पष्ट है कि भीमराव अम्बेडकर (बसपा) को हारने के लिए भाजपा ने राज्यसभा चुनाव में एक अतिरिक्त सीट पेश की। बीएसपी-सपा स्वार्थी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक साथ नहीं आई, लेकिन भाजपा के कुशासन के खिलाफ खड़े होने के लिए एक साथ आई हैं।

बयानबाजी और जुमलेबाजी में माहिर है भाजपा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और यूपी की सरकार दलित और गरीब विरोधी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सोच सांप्रदायिक है। भाजपा को लोकसभा उपचुनाव में सिर्फ 31 फीसदी वोट मिले। एक तरफ भाजपा अपने बयानबाजी और जुमलेबाजी में दलितों के पक्ष में भाषणबाजी करती है लेकिन असल में दलित विरोधी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक तरफ अंबेडकर की मूर्तियों को तोड़वाया वहीं दूसरी तरफ उन पर मरहम लगा रहे हैं। ये कुल मिलाकर दलित वोट हथियाने की चाल है, जनता अब भाजपा के बहकावे में नहीं आने वाली।

ये भी पढ़ें- बिजनौर में हाथी की हत्या, तस्करों ने कई टुकड़े कर निकाले दांत

ये भी पढ़ें- भ्रष्ट उपनिदेशक को बचाने में जुटे संयुक्त निदेशक बीपी श्रीवास्तव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें