बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने रविवार को अपने मॉल एवेन्यू स्थित आवास पर प्रेसवार्ता कर भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला किया। प्रेसवार्ता में मायावती ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बसपा सुप्रीमो ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। मायावती भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन की मुख्य धुरी बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार शाम अचानक ही राजधानी पहुंची और इसके बाद सियासी सरगर्मी बढ़ गई।

मायावती ने प्रेसवार्ता में ठीक 12 बजे पहुंची। उन्होंने मीडियाकर्मियों का स्वागत करते हुए कहा कि आज की प्रेस कांफ्रेंस, किसानों, पिछड़े लोगों, दलितों, आदिवासियों, मुस्लिम व अन्य के लोगों
को सजग करने के लिए बुलाई गई है। ताकि देश में इस बार लोकसभा व इससे पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बीजेपी एंड कंपनी के लोगों का पूरे तौर पर सफाया हो सकता है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]रक्षा मसौदे में भाजपा ने किया बड़ा घोटाला[/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि आप लोगों को ये मालूम है कि मेरे लखनऊ के आने के बारे में जानकारी पहले से ही उपलब्ध करा दी गई थी। भाजपा में सरकारी बांग्ला खली करने के लिए कहा गया था। इसके चलते लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को भी खाली करना पड़ा। अपनी सुरक्षा को भी ध्यान में रखकर हमें बंगले में तबदीली करनी पड़ती है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के लिए और संगठन के सारे कार्य दिल्ली से ही देखना पड़ा है। मैंने लखनऊ के मीडिया बंधुओं का पूरा ध्यान रखा है। दिल्ली से जो भी प्रेसनोट जारी किया है उसे लखनऊ से भी जारी करवाया है। बीजेपी और राज्य सरकारों की गलत नीतियों से पर्दा उठाने का काम किया है। बीजेपी ने रक्षा में बड़ा घोटाला किया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अटल के जीवित रहने पर उनके पदचिन्हों पर नहीं चली भाजपा[/penci_blockquote]
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जैसे जैसे लोकसभा वा विधानसभा चुनाव आते जा रहे हैं। वैसे वैसे बीजेपी के लोग तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ये लोग जनता को प्रलोभन दे रहे हैं। मायावती ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेई के निधन को भाजपा ने पूरी तरह से भुनाने की कोशिश की। लेकिन उसके जीतेजी उनके पदचिन्हों पर चलने का काम कभी नहीं किया। बीजेपी और आरएसएस को देश की जनता देख चुकी है। इसके कारण अब चुनावों में इन्हे लाभ मिलने वाला नहीं है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]भाजपा अपने वादे ऐसे भूली जैसे गधे के सिर से सींग[/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि पिछले लोकसभा के आम चुनाव में भाजपा ने अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया। भाजपा विदेश में काला धन लाने, किसनों की आय दो गुना करने, बेरोजगारी ख़त्म करने, मंहगाई कम करने जैसे तमाम वादे ऐसे भुलाये बैठी है जैसे गधे के सिर से सींग। भाजपा ने एक भी किया गया वादा पूरा नहीं किया। देश की जनता से भाजपा ने सिर्फ विश्वासघात किया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]नोटबंदी से भाजपा ने लगाई आर्थिक एमरजेंसी [/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि भजपा ने नोटबंदी से देश में आर्थिक एमरजेंसी लगाकर कई छोटे मझोले लोगों की जान लेने का काम किया है। बीजेपी सरकार के पास गरीबों को देने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। कालाधन, भ्रष्टाचार घोसित करने के लिए भाजपा कुछ भी नहीं कर पाई है। नोटबंदी का फैसला आर्थिक त्रासदी साबित हुआ है। इसके लिए भाजपा को देश की जनता से माफी मांग लेनी चाहिए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]चंद्रशेखर रावण से कोई रिश्ता नहीं- मायावती[/penci_blockquote]
उन्होंने साफ कहा कि वह करोड़ों लोगों की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने रावण को सलाह दी और कहा कि अलग से संगठन बनाने की जरूरत क्यों? बीएसपी के झंडे के नीचे आकर लड़ाई लड़ें। मायावती ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए लोग मुझसे रिश्ता दिखा रहे हैं। सहारनपुर हिंसा में आरोपी चंद्रशेखर मुझसे रिश्ता दिखा रहा है जबकि मेरा सिर्फ गरीबों से रिश्ता है। ऐसे किसी व्यक्ति से मेरा रिश्ता नहीं है, जो समाज में ऐसा काम करते हैं। समाज में ऐसे बहुत से संगठन बनते चले आ रहे हैं जो सिर्फ अपना धंधा चलाते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा रिश्ता आम लोगों के साथ है, दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के साथ है। मैं रावण जैसे लोगों के साथ रिश्ता नहीं रखती।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सम्मानजनक सीट नहीं मिली तो अकेली लड़ेगी बसपा[/penci_blockquote]
मायावती ने इस दौरान गठबंधन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीएसपी गठबंधन के खिलाफ नहीं है लेकिन सम्मानजनक सीट मिलने पर ही साथ में लड़ेगी। सम्मानजनक सीट न मिलने पर बीएसपी अकेले लड़ेगी। मायावती ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की गलत नीतियों का ध्यान दिलाना चाहती हूं। जैसे-जैसे लोकसभा और कई राज्यों में विधानसभा चुनाव पास आ रहा है बीजेपी लुभावने वादे कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]भाजपा में महंगाई छू रही आसमान[/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि नोटबंदी से बेरोजगारी बढ़ी है। छोटे, मझोले उद्योगधंधे बंद होने की कगार पर हैं। अंतर्राष्टीय बाजार भी लगातार गिरता जा रहा है। इससे देश में डीजल, पेट्रोल, रसोईगैस आसमान छू रही है। परिवहन व्यवस्था भी काफी महंगी हो गई है जो लोगों को परेशान कर रही है। जीएसटी की कर व्यवस्था लागू करने की आपाधापी में व्यापारी वर्ग में भाजपा ने अफरातफरी पैदा कर दी है। अर्थव्यवस्था लोगों को दुखी किये हुए है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं कर रही भाजपा[/penci_blockquote]
बसपा प्रमुख ने कहा कि इस सरकार में बेरोजगारी इस कदर बढ़ी है कि बेबेरोजगार इस सरकार से दुखी हैं। भाजपा ना तो खली पड़े पदों को भर पा रही है, ना रोजगार के नए अवसर दे पा रही है। अच्छे दिन के सपने दिखाकर भजपा ने देशवासियों की कमर तोड़ कर रख दी है। भाजपा ने सिर्फ धन्नासेठों को लाभ पहुँचाने का काम किया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एंटी रोमियो स्क्वाड बनकर रह गया हवा हवाई [/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए भाजपा सरकार में बनाया गया एंटीरोमियों स्क्वॉड सिर्फ हवा हवाई बनकर रह गया। सरकारी महिला संरक्षण गृहों
की दुर्दशा ने बीजेपी को पोल देश की जनता के सामने खुल गई है। बीजेपी महिलाओं की सुरक्षा में ना तो गंभीर है ना ही संवेदनशील है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]गोरक्षा के नाम पर मॉब लिंचिंग[/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार में गोरक्षा के नाम पर मॉब लिंचिंग शुरू हो गई है, जो लोकतंत्र को कलंकित कर रही है फिर भी सरकारे लापरवाह हैं। मुस्लिम दलित, आदिवासी, के बीच भाजपा सौतेला रैवया अपना रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद बीजेपी खतरनाक साबित हो रही है। जातिवादी भेदभाव इस सरकार के संरक्षण में हो रह है ये उनकी सच्चाई उजागर करता है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]गठबंधन से विचलित हो रही भाजपा[/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार गठबंधन से विचलित है। गरीबो के हक को कुचलने के लिए भाजपा साम दाम दंड भेद अपना रही है। दो अप्रेल के एसीएसटी/एक्ट को लागू करवाने के लिए बेगुनाहो को जेलों में डाला। बसपा हमेशा यही मांग करती आयी है कि बेगुनाहों को जेल से रिहा किया जाये।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पत्रकारों, वकीलों को बनाया जा रहा शिकार[/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार में पत्रकारों, वकीलों और बुद्धिजीनवियो को शिकार बनाया जा रहा है। आवाज उठाने वाले की हत्या की जा रही है। केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद आरएसएस और बीजेपी व पूंजीपतियों का भला हुआ है। उतर प्रदेश ही नहीं पूरे देश की जनता ने भाजपा की नाटकबाजी को समझ लिउए है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]दोहरे चरित्र वाले हैं भाजपा के लोग[/penci_blockquote]
मायावती ने कहा कि भाजपा के नेता दोहरे चल चरित्र वाले लोग हैं, इनकी कथनी औरत करनी में फर्क है। इन लोगों से हर प्रकार से सावधान रहने की जरुरत है। मायावती ने कहा कि बीजेपी एन्ड कंपनी से कहना है कि अगर भाजपा पहले अटल बिहारी के पदचिन्हो पर रहकर चलती तो धर्म के नाम पर जो हिंसा, सांप्रदायिक वारदातें नहीं होती ना ही भीड़तंत्र का राज होता। दलितों आदिवासियों, पिछड़ों, मुस्लिम व अन्य के लोगों का भाजपा की गलत नीतियों की बाजह से उत्पीड़न भी नहीं होता।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें