आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी का प्रचार शुरू कर दिया है। अब वे उत्तर प्रदेश से बाहर निकल कर अन्य राज्यों में भाजपा के खिलाफ और सपा के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। इन दिनों वे मुंबई यात्रा पर है जहाँ पर उन्होंने ‘ताज लैंड एंड होटल’ में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। पत्रकारों से बात करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा से गठबंधन पर कहा कि मेरी बुआजी से कोई नाराजगी नहीं है। अखिलेश के इस बयान पर बसपा सुप्रीमों मायावती की प्रतिक्रिया आयी है।

बसपा से गठबंधन पर बोले अखिलेश :

मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन के सकारात्मक संकेत दिए। अखिलेश ने कहा कि उनका बुआजी से कोई झगड़ा नहीं है। समाज के हर वर्ग को प्रभावित करने वाली ‘आर्थिक अराजकता’ के कारण लोकसभा चुनाव के पहले तीसरा मोर्चा सामने आ सकता है। अखिलेश ने कहा कि देश की खराब आर्थिक स्थिति के कारण लेकर तीसरा मोर्चा सामने आएगा। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन हो। मैंने बुआजी से बात नहीं की मगर उनसे भी मेरे अच्छे संबंध हैं।

बसपा सुप्रीमों ने साधी चुप्पी :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगामी लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन पर सकरात्मक संकेत देने के बाद पार्टी अध्यक्ष मायावती ने अभी तक चुप्पी साधी हुई है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि मायावती लोकसभा चुनावों के ऐन पहले अपने पत्ते खोलेंगी। निकाय चुनाव में 2 सीटों पर मिली जीत से बसपा में नया आत्मविश्वास पैदा हुआ है। ऐसे में सपा हो या कांग्रेस, गठबंधन करने के पहले बसपा सुप्रीमों मायावती स्थिति का पूरा आंकलन जरूर करेंगी। हालाँकि बसपा की स्थिति उत्तर प्रदेश में पहले की अपेक्षा काफी कम हो रही है फिर भी पार्टी पूरी ताकत से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

 

ये भी पढ़ें : कासगंज हिंसा: सीएम योगी से मिला चंदन का परिवार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें