बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। अपनी प्रेस वार्ता के दौरान मायावती ने कहा कि भाजपा अब सत्ता में नहीं आएगी ये बात भाजपा को भी पता हैं। इसके साथ ही यूपी सहित देश के अन्य तीन राज्य छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन पर मायावती ने काग्रेस को चेताया और अपने नेताओं को अनुशासित रखने की हिदायत दे डाली।

मॉब लिंचिंग पर बोली मायावती :

बीते दिनों राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर बसपा सुप्रीमो ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश भर में बढ़ती इस तरह की घटनाओं के लिए बीजेपी और उसके कार्यकर्ता जिम्मेदार हैं। मायावती ने इस मामले में कोर्ट से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए इस तरह की घटनाओं की कड़ी निंदा की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं जिन्हें रोके जाने की जरूरत है। बता दें कि बीते दिनों राजस्थान के अलवर जिले के लल्लावंडी गांव में गो तस्करी के शक में भीड़ द्वारा रकबर नामक मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई थी। इसके ऊपर देश भर में बवाल मचा हुआ है और विपक्षी दल सरकार पर आक्रामक बने हुए हैं।

कांग्रेस से गठबंधन पर बोली मायावती :

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं व नेताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने के बाद अब कांग्रेस को भी गलत बयानबाजी से बचने की सलाह दी है। बसपा सुप्रीमों ने प्रेस कॉफ्रेंस में गठबंधन पर बात करते हुए कहा कि सीटों की सम्मानजनक हिस्सेदारी मिलने पर ही वह कांग्रेस से गठबंधन पर विचार करेंगी। इसके अलावा गठबंधन धर्म का पालन करने की नसीहत देते हुए बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस से राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में नेताओं द्वारा बसपा के खिलाफ की जा रही बयानबाजी रोकने को कहा है। इसके पहले बसपा के वरिष्ठ नेताओं को गलत बयानबाजी पर मायावती पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा चुकी है जिसका उन्होंने उदहारण दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें