आज बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आगामी लोकसभा चुनावों को बीजेपी द्वारा समय से पहले करवाने की आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का आजमगढ़ और मिर्जापुर में दिया भाषण इस ओर इशारा कर रहा है. 

बीजेपी-मोदी पर मायावती का हमला:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज अपने एक बयान में कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव समय से पहले करवा सकती है. इसकी भूमिका भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार गिराकर तैयार कर ली है.

मायावती ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रुख अपनाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव को समय से पहले ही संपन्न कराए जाने की आशंका जताई है.

पूर्व सीएम ने आज एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि बीजेपी में काफी हताशा है और वह समय से पहले ही लोकसभा चुनाव संपन्न करा सकती है.

पीएम के भाषण को बताया चुनावी जुगाड़:

बसपा प्रमुख ने कहा कि ‘बीजेपी और पीएम मोदी ने अब विकास के भ्रमित करने वाले अजेंडे को छोड़कर सांप्रदायिक और जातिवादी राग अपनाना शुरू कर दिया है. उनके द्वारा हिंदू-मुस्लिम, श्मशान-कब्रिस्तान और फेक न्यूज को सरकारी संरक्षण दिया जा रहा है.’

उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनाव को समय से पहले कराने की आशंका है। जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार गिराकर इसकी भूमिका तैयार की जा चुकी है.

पीएम मोदी को मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव का करना होगा :

प्रधानमंत्री मोदी के आजमगढ़ और मिर्जापुर में दिए गए भाषण को मायावती ने भ्रामक बताया. मायावती ने कहा, ‘आगामी मानसून सत्र में प्रधानमंत्री मोदी को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना है. लेकिन बीजेपी पिछले सत्र की तरह इसे भी चलने नहीं देगी. बीजेपी ने लोकसभा की तरह राज्यसभा को भी जनहित, जनकल्याण और देशहित से दूर रखने का प्रयास किया है, जो कि निंदनीय है।’

महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, भुखमरी और किसानों की आत्महत्या जैसे मुद्दों पर ध्यान देने के लिए मायावती ने बीजेपी सरकार की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी के चार वर्षों के शासनकाल में इनकी विभाजनकारी राजनीति से भली भांति परिचित हो गई है.

पश्चिम यूपी की 12 लोकसभा सीटों को लेकर बसपा ने बनाई ख़ास रणनीति

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें