उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकारी आवास छोड़ना पड़ा था। इसके बाद से वे अब नवरात्र में लखनऊ आ रही हैं। उनका नया घर 9 माल एवेन्यू का काम अंतिम चरणों में चल रहा है। बसपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि 17 अक्तूबर को वह गृह प्रवेश कर सकती हैं। मायावती इन दिनों दिल्ली स्थित आवास पर ही अपनी सभी मीटिंग कर रही थी और पार्टी नेताओं संग बैठक कर रणनीति बना रही थी।

कोर्ट के आदेश पर खाली किया था घर :

बसपा चीफ मायावती दिल्ली से लखनऊ आने पर 13-A माल एवेन्यू स्थित कांशीराम यादगार विश्राम स्थल में रहती थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री को आवंटित सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था। बसपा की तरफ यह बताया गया कि मायावती को बतौर पूर्व मुख्यमंत्री 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग वाला बंगला आवंटित किया गया है। बसपा की तरफ से राज्य संपत्ति विभाग को 19 मई को स्पीड पोस्ट से इसकी चाभियां भेजकर इसे खाली करने की बात कही गई लेकिन राज्य संपत्ति विभाग ने 13-A माल एवेन्यू को ही उनका सरकारी आवास माना था।

[penci_blockquote style=”style-2″ align=”none” author=””]दिल्ली से लखनऊ आने पर मायावती 13-A माल एवेन्यू में रहती थी[/penci_blockquote]

मीडिया को दिखाया था घर :

राज्य सरकार के दावे पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने मीडिया के लिए जून माह में कांशीराम यादगार विश्राम स्थल को खोला था। इसे खाली करने के बाद वे दिल्ली चली गईं। इसके बाद से मायावती जोनल कोआर्डिनेटरों या पार्टी पदाधिकारियों संग बैठकें वे दिल्ली में ही कर रही हैं। सूत्रों का कहना है कि उनका नया मकान बनाने का काम चल रहा है इसीलिए वह लखनऊ नहीं आ रही हैं। नए मकान का काम अब अंतिम चरणों में है। सूत्रों का कहना है कि मायावती नवरात्र में 9 माल एवेन्यू स्थित मकान में गृह प्रवेश करेगी। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें