कई दिनों से शहर में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त  हो गया है. पूरे शहर पानी से लबालब भरा दिखाई दे रहा है लेकिन नगर निगम  पहले से जल निकासी की कोई सुविधा नहीं की थी इससे नाराज लोगों ने शहर के अंदर  निगम के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया.

सोसायटी के लोगों ने किया जाम:

शुक्रवार को बारादरी के स्टेडियम रोड पर स्थित रेजीडेंसी गार्डन बेलफेयर सोसायटी के लोगो ने जलभराव से अजीज आ कर सड़क जाम कर दी। सड़क जाम की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। लोगो ने बताया कि 5 दिनों से पूरी कालोनी में पानी भरा हुआ है। घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। गंदा पानी उनके घरों के अंदर आ गया है।
खाने बनाने में परेशानी हो रही है कई सांपो को भी पकड़ कर निकाला जा चुका है।
कालोनाइजर भी पानी निकालने का कोई इंतजाम नही कर रहा है। कॉलोनी के लोगो ने खुद ट्रक्टर का इंतजाम कर आने जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है.
जलभराव की सूचना पर निर्माण विभाग के एआई सुशील कुमार और महापौर उमेश गौतम ने कॉलोनी पहुँचकर ट्रक्टर में बैठकर हालात का जायजा लिया और जल्द जलभराव से निजात दिलाने का आश्वासन दिया है।

रोड जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम को खुलवाने की कोशिश की लेकिन वह भी नाकाम साबित हुए. लोगों का गुस्सा गुस्सा देखकर पुलिस भी पीछे हट गई .

लोगों की नाराजगी देख पुलिस के अधिकारियों ने निगम अधिकारियों से संपर्क किया जिसके बाद नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची लेकिन लोगों का समझाने में निगम की टीम भी खरी नहीं उतर पाई.

कॉलोनी के बच्चों को स्कूल जाने में हो रही समस्या:

पूरी कॉलोनी में पांच फ़ीट तक पानी भरा दिखाई दे रहा है. गाड़ियां डूबी दिखाई दे रही है. कॉलोनी के बाशिंदों का कहना है कि बच्चे स्कूल भी नहीं जा पा रहे हैं. परेशान और नाराज होकर लोग रोड जाम करने को मजबूर हो गए.

मेयर ने किया निरीक्षण:

जिसके बाद मेयर उमेश गौतम बारादरी के रेजीडेंसी कॉलोनी पहुंचे ट्रैक्टर पर बैठकर पूरी कॉलिंग कॉलोनी का जायजा लिया. पूरी कॉलोनी में पानी भरा देखकर उमेश गौतम का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. उमेश गौतम ने नगर निगम की टीम को पानी जल निकासी को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था का खाका तैयार कर दिया.

कॉलोनी में बरसात के पानी को देखकर नाराज़ हुए मेयर:

15 मिनट ट्रैक्टर पर बैठकर मेयर उमेश गौतम ने कॉलोनी का निरीक्षण किया जिसके बाद नगर निगम की टीम को जलभराव से निजात दिलाने के लिए पानी खींचने वाली मशीनों को लगाया. मेयर उमेश गौतम ने कॉलोनी वासियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस समस्या से आप लोगों को निजात मिलेगा.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें