उत्तर प्रदेश के मेरठ कॉलेज ने छात्राओं और कॉलेज की सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. कॉलेज प्रबंधन ने कॉलेज परिसर में छात्राओं के मुंह पर दुपट्टा बाँधकर प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इतना ही नहीं बाहरी छात्र- छात्राओं का कॉलेज परिसर में प्रवेश पर भी रोक लगा दी हैं. 

बाहरी छात्रों के प्रवेश पर प्रतिबंध:

उत्तर प्रदेश के मेरठ कॉलेज में अब लड़कियों के मुंह पर कपड़ा बांधकर प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड की प्राचार्या डॉक्टर आभा चंद्रा की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

मुख्य प्रॉक्टर अलका चौधरी ने बताया कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने कॉलेज में जांच के दौरान बाहरी युवक और युवतियों को कॉलेज परिसर में पकड़ा था, जिसके बाद इस पर रोक लगाने के लिए ये फैसला लिया गया है.

एसिड पीड़िताओं के ‘कैफे शी-रोज’ के अतिक्रमण को PWD ने तोड़वाया

उन्होंने ये भी बताया कि सभी छात्र-छात्राओं को हिदायत दे दी गयी है कि वह पहचान पत्र लेकर ही कॉलेज आएं। इसके बिना उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

इस फैसले के साथ कॉलेज प्रशासन का उद्देश्य कॉलेज के छात्र-छात्राओं के अलावा बाहरी युवक-युवतियों के कॉलेज परिसर में प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगाना है।

वहीं प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक में रैगिंग को लेकर भी निर्णय लिया गया. जिसके बाद रैंगिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गोरखपुर: केंद्र देना चाहती थी सुविधा पर पिछली सरकारों ने नहीं ली-CM योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें