उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में कल हुए दलितों के आंदोलन के बाद भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी मेरठ मेयर सुनीता वर्मा आज अपने पति से मिलने चौधरी चरण सिंह जिला कारागार पहुंची। पति से मिलने के बाद सुनीता वर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए मेरठ के एसएसपी मंजिल सैनी व भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। सुनीता वर्मा ने कहा कि यह पूरी हिंसा बीजेपी की साजिश थी। मेरे पति पूर्व विधायक लोगों को समझा रहे थे लेकिन जिला प्रशासन ने धोखे से बुलाकर मेरे पति को गिरफ्तार किया और उन पर पूरी हिंसा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया साथ ही उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का हमें पूरा समर्थन है और हम इस लड़ाई को आगे तक लड़ेंगे।

हिंसा के बाद पुलिस ने किया था गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला में एससी एसटी एक्ट के बदलाव को लेकर भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा को समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया था। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि कंकरखेड़ा पुलिस ने योगेश को गिरफ्तार किया है। डीएम और एसएसपी ने गिरफ्तारी की पुष्टि है। एसएसपी ने बताया कि योगेश को बवाल कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि एससी एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित समुदाय विरोध में उतर आया था। जिसके बाद पूरे देष में हिंसा फैल गई। थी। इस दौरान 1 दर्जन लोग मारे गए।वहीं सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

वहीं उपद्रवियों ने जगह जगह आगजनी की थी। जिसे भगाने के लिए कई जगह पुलिस को फायरिंग के साथ साथ लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस दौरान भारी संख्या में उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसी मामले में मेरठ पुलिस ने पूर्व सपा विधायक की गिरफ्तारी की थी। आरोप था कि जिले में पूर्व विधायक के द्वारा दंगा फैलाया गया है।

ये भी पढ़ेंः कैराना उपचुनाव: मृगांका सिंह हो सकती हैं भाजपा प्रत्याशी

ये भी पढ़ेंः बीजेपी नेता की इंस्पेक्टर को धमकी, “टोपी उतरवा दूंगा”

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें