मेरठ के मोहीउद्दीनपुर चीनी मिल के उद्घाटन अवसर पर छह जनवरी को आयोजित सभा में सीएम योगी पहुंचे थे. मिल का उद्घाटन करने के साथ ही रैली को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया. इस दौरान MP राजेन्द्र अग्रवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, डिस्ट्रिक बोर्ड अध्यक्ष कुलविंदर गुर्जर, बिजनौर MP कुँवर भारतेंदु, डॉ चंद्रमोहन मंच पर मौजूद रहे. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत बाजपेयी, MLA सोमेंद्र तोमर भी मौजूद रहे. सीएम की रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओ के सामने पुलिस नतमस्तक रही. एंट्री को लेकर बवाल कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं के आगे पुलिस की एक नहीं चली.

सीएम योगी ने 5 ग्राम प्रधानों को किया सम्मानित

भारत मिशन ग्रामीण के अन्तर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले 5 ग्राम प्रधानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. मंजू सिवाच, यजदीप ,उमेश ,ललित ,आशीष कुमार को सीएम योगी ने सम्मानित किया. मोहीउद्दीनपुर चीनी मिल के उद्घाटन अवसर पर छह जनवरी को आयोजित होने वाली किसान रैली ऐतिहासिक साबित हुआ. मिल का उद्घाटन करने के साथ ही रैली को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया. बड़ी संख्या में भीड़ सीएम योगी आदित्यनाथ को सुनने पहुंची थी. सीएम योगी की सभा में कुर्सी पर खड़े होकर उनका भाषण सुनने वालों की कमी नहीं थी.

मेरठ में सीएम का जोरदार स्वागत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरठ अनेक कारणों से महत्वपूर्ण रहा है, महाभारत काल के लिए भी मेरठ जाना जाता है. आजादी की शुरूआत मेरठ से हुई थी.मेरठ का नौजवान,किसान बहुत मेहनती है. पुलिस के जवान अपराधियों से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा किम प्रदेश को अपराधियों से मुक्त करेंगे. शहीद अंकित तोमर का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पुलिस के बहादुर जवान ने अपराधी को मारा. हम वीर पुलिस के जवान को सलाम करते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के लिए कार्य कर रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजनों को मिलने वाली राशि दोगुनी की. हर जिला मुख्यालयों को 24 घण्टे बिजली मिल रही है गांव में 18 घण्टे बिजली मिल रही है.

पुलिस को काम करने की पूरी आजादी: सीएम योगी

सरकार आते ही कहा की कोई वीआईपी ज़िला नही होगा. सभी ज़िलों को बिना भेदभाव के बिजली मिलेगी. 14 अप्रैल 2017 पूरे प्रदेश में सामान बिजली देने का काम किया. उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बिना भेद भाव से काम कर रही है. उत्तर प्रदेश के अंदर अब तक 6 लाख नौजवानों को रोज़गार के लिए कदम बढ़ाए हैं. किसानों की समस्या को ध्यान में रखकर योजना बना रहे हैं. सपा और बसपा डार्क ज़ोन का प्रतीक हैं. उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.  मेरठ को रीजनल एयर कनेक्टिविटी में शामिल किया है. पुलिस को पूरी आज़ादी है काम करने की.

महिला सुरक्षा का वादा

हर महिला को सुरक्षा की गारंटी मिले पुलिस को इस बारे में गंभीरता से सोच कर योजना बनाने की आवश्यकता है. 30 जनवरी तक गन्ना किसानों का पिछला बकाया और अब 14 दिन का भुगतान करा कर ही रहेंगे. विभिन्न विभागों के खाली पद पर 4 लाख भर्ती होगी.उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा की गारंटी देते हैं. पारंपरिक उद्योग का विकास, विदेशी निवेश की कोशिश की जा रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें