मुज़फ्फरनगर में चल रहे जैन समाज के आध्यात्मिक गुरु नयन सागर जी महाराज के मामले में नयन सागर महाराज को सज़ा के तौर पर चंडीगढ़ जाकर कपड़े पहनाने का निर्णय जैन समाज द्वारा लिया गया है. आपको बता दे कि बुधवार की शाम यानि कि कल मुज़फ्फरनगर के खतौली क्षेत्र में जैन समाज की एक मीटिंग का आयोजन किया गया था इस मीटिंग का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

क्या है पूरा मामला:

दरअसल जैन समाज के गुरु नयन सागर जी महाराज की कुछ वीडियो एक युवती के साथ कमरे में जाने की सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसके बाद मुज़फ्फरनगर के खतौली क्षेत्र निवासी सुनील जैन ने अपनी 26 वर्षीय बेटी कृति जैन के अपहरण का मुकदमा हरिद्वार जनपद के बहादराबाद थाने में नयन सागर जी महाराज के ख़िलाफ़ दर्ज कराया था. सुनील जैन का आरोप था कि उनके बेटी कृति 28 जुलाई से लापता चल रही है. जब वायरल वीडियो को उन्होंने देखा तो उन्हें पता चला कि उस वीडियो में जो युवती दिख रही है वह उनकी बेटी कृति है, जो हरिद्वार जनपद में इंजीनियरिंग कर रही थी.

कपडे पहनाने की सज़ा दी जायेगी:

इस मामले ने इतना तूल पकड़ा की जैन समाज को नयन सागर जी महाराज के खिलाफ उन्हें सजा देने के लिए एक मीटिंग का आयोजन करना पड़ा. आपको बता दे की जैन समाज की एक मीटिंग का आयोजन दिल्ली में भी किया गया।

जिसमें बाकायदा एक लेटर जारी कर नयन सागर जी महाराज को उनके कृत्य पर उन्हें कपडे पहनाकर सजा देने का निर्णय लिया गया है. इसका लेटर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मुज़फ्फरनगर के खतौली में हुई मीटिंग के सदस्य रहे राजिंद्र कुमार जैन ने जानकारी देते हुए बताया की कल हमारे पूर्ण जैन समाज की मीटिंग हुई उसमे ये फैसला लिया गया की जो हमारे मुनि श्री नैन सागर जी है गलत कार्य किया है उसमें सभी लोग इकठ्ठा होकर चंडीगढ़ जाकर जो उन्होंने कृत्य और अपराध किया है, उसका समाज उन्हें मिलकर के कपड़े पहनाये और इतने बड़े साधू होने के बाद में जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश दिल्ली से देहरादून तक हम उन्हें पूजते आये है, उनके भक्त ऐसा कभी सोच भी नहीं सकते थे।

सबने माना कि वायरल वीडियो सच्चा:

सभी वीडियो की जाँच भी कराई गई है और सबने मान भी लिया है की वीडियो बिलकुल सही है। लेकिन आज फिर कुछ निर्णय आया दिल्ली से फोन आये की आप लोग यहाँ आ जाये समाज के सभी लोग उसमे सब अपनी बात रखेंगे. जैसे मेरठ है मुज़फ्फरनगर है और दूर-दूर की एक मीटिंग दरियागंज में होने जा रही है उसमे सब अपनी सामूहिक बात रखेंगे उसके बाद में फिर दोबारा से फैसला लिया जायेगा वो मीटिंग अभी चल रही है

बलिया: मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चार शराब तस्करों को पकड़ा

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें