जीएसटी व्यवस्था लागू हुए एक साल पूरा हो गया हैं. जहाँ सरकार जीएसटी दिवस मना कर जीएसटी की खूबियाँ और उपलब्धियां गिनवा रही है, वहीं कानपुर में व्यापारियों ने एक साल बाद भी जीएसटी की जटिलताओं में कमी ना होने पर विरोध दर्ज करवाया. उन्होंने शहर के घंटाघर स्थित भारत माता प्रतिमा स्थल पर घंटा घड़ियाल बजा कर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया. 

जीएसटी के एक साल पूरे:

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वाधान में GST के लागू होने के एक वर्ष पूर्ण होने की पूर्व संध्या पर GST की जटिलताओ व खामियों के विरोध में व्यापारी एकत्र हुए. उन्होंने घंटाघर स्थित भारत माता प्रतिमा स्थल पर विभिन्न बाज़ारो के सैकड़ो व्यापारियों द्वारा घंटा घड़ियाल बजाकर प्रदर्शन किया गया.
इस दौरान व्यापारियो ने केंद्र की मोदी सरकार को जमकर कोसा. वहीँ इस कार्यक्रम में मौजूद अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महामन्त्री ज्ञानेश मिश्रा ने बताया की जब जीएसटी लागू की जा रही थी तो एक देश एक टैक्स की बात कही गयी थी. लेकिन जीएसटी के जटिलताओं से व्यापारी परेशान हैं.

घंटा बजा कर किया विरोध:

उन्होंने कहा कि आज जीएसटी को लागू हुए एक साल हो गया है पर इसमें इतनी जटिलताएं है कि व्यापारी अभी तक पूरी तरह से परेशान है.
आज इसको लेकर सैकड़ो व्यापारी प्रदर्शन कर रहे है.
इसके साथ ही व्यापारियों ने कहा कि जिस तरह केंद्र की मोदी सरकार ने व्यापारियो पर ये जीएसटी टैक्स थोपा है, उससे व्यापारी काफी परेशान है.
उन्होंने जीएसटी की जटिलताएँ कम न होने पर आज प्रदर्शन करते हुए कहा कि जिस तरह से घंटा बजाकर प्रधानमंत्री मोदी ने यह टैक्स लागू किया था, उसी तरह घंटा घड़ियाल बजाकर हम विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें