उत्तर प्रदेश में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए एक तरफ जहां पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने निर्देश जारी किये। उन्होंने सभी कप्तानों को व्यापर मंडल के अधिकारियों के साथ मीटिंग करके खाका तैयार करने को कहा। डीजीपी ने कहा कि सभी कप्तान 3 दिन में सुरक्षा का विवरण दें। उन्होंने ये निर्देश लगातार व्यापारियों के साथ हो रही लूट, हत्या के चलते सुनाया। डीजीपी ने व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ को भी मजबूत करने का निर्देश दिया। लेकिन उनके निर्देश को ताक पर रखकर लखनऊ की इटौंजा पुलिस ने खाद विभाग की टीम के साथ एक दूध व्यापारी का सैकड़ों लीटर दूध सड़क किनारे खाली पड़ी जमीन पर फेकवा दिया। इससे व्यापारियों में काफी रोष व्याप्त है। हालांकि इस संबंध में थाना प्रभारी इटौंजा शिव शंकर सिंह कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

अगले पेज पर देखें Exclusive वीडियो के साथ पूरी खबर…

जानकारी के मुताबिक, इटौंजा क्षेत्र के माल रोड पर अचानक आये फूड इंस्पेक्टर ने शुक्रवार को दो डेयरी संचालकों की दुकानों पर छापा मारा। बताया जा रहा है कि क्षेत्र की पिंटू डेयरी और राजू डेयरी पर रोजाना सकैड़ों दूध कारोबारीदूध की बिक्री करते हैं। व्यापारियों ने बताया कि दूध हम लोग किसानों से खरीदते हैं। किसान कुछ थोड़ा बहुत पानी मिला देते हैं, इसके अलावा हमारे दूध में कुछ भी मिलावट नहीं थी। डेयरी संचालक ने आरोप लगाया कि फूड इन्स्पेक्टर ने स्थानीय थाने की मदद से हजारों लीटर दूध मिट्टी में मिला दिया। इससे उन्हें हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। दूध डेरी विक्रेताओं का आरोप है कि किसी प्रकार की जांच नहीं की गई और दूध को मिट्टी में मिला दिया गया। दूध में कुछ भी मिलावट नहीं थी बौखलाए इंस्पेक्टर ने दूध का टैंकर खुलवाकर सारा दूध जमीन पर गिरवा दिया।

इटौंजा: दबंगों की पिटाई से गर्भवती महिला के बच्चे की मौत, थाने में हंगामा

बता दें कि अभी हाल ही में लखनऊ के मोहनलालगंज के मऊ गांव में सफेद दूध का काला कारोबार चलाया जा रहा था। जिस पर पुलिस और खाद विभाग की टीम ने छापा मारकर भांडाफोड़ फोड़ किया। मौके से बरामद सिंथेटिक दूध को नष्ट कर दिया गया था। खाद्य विभाग के अधिकारियों का कहना है की अमूल दूध में इसकी सप्लाई की जाती थी और यहाँ पर टैंकर से दूध निकाल कर उसमे पानी नमक जैसी चीजे मिलाकर उसकी पूर्ति करते थे। इस पूरे मामले से साफ हो गया था कि किस तरह से राजधानी लखनऊ में भी सफेद दूध का काला कारोबार बड़ी मात्रा में हो रहा है और अगर हम खाद विभाग की बात करें तो वह कहीं ना कहीं कुंभकर्णी नींद सोती हुई दिखाई दे रही है जिसकी उनको भनक तक नहीं लगती है या मामला कुछ और है।

[foogallery id=”180543″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें