2019 में प्रयाग में महाकुंभ होने वाला है. जिसकों लेकर प्रदेश सरकार अभी से तैयारियों में लग गयी हैं. इसी कड़ी में आज कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर सीएम योगी के कानून मंत्री बृजेश पाठक के आवास पर बैठक हुई. इस बैठक में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी सहित महामंत्री हरी गिरी और निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास भी शामिल हुए हैं.   

महंत नरेंद्र गिरी, महंत हरी गिरी और महंत धर्मदास बैठक में शामिल:

अगले साल जनवरी में इलाहाबाद में लगने वाले प्रयाग कुंभ मेले को सुविधाओं के लिहाज से बेहतरीन बनाने की तैयारी जारी है. इस बाबत सरकार तैयारियों में जुट गयी हैं. अधिकारी से लेकर मंत्री तक सभी को आगामी कुंभ मेले को यादगार बनाने के और हर तरीके से कुंभ के लिए उचित व्यवस्थायें करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. खुद सीएम योगी लगातार कई बार इलाहाबाद कुंभ की तैयारियों का जायजा लेने जा रहे हैं.

वहीं आज कुंभ की तैयारियों को लेकर सीएम योगी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने बैठक की. ये बैठक मंत्री बृजेश पाठक के आवास पर हुई. जिसमें आगामी कुंभ की तैयारियों को लेकर कई अहम बातों पर चर्चा हुई.

इस दौरान इस बैठक में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी भी शामिल हुए. इसके अलावा जूना अखाड़ा के महामंत्री महंत हरिगिरि भी बैठक में शामिल हुए. उनके साथ ही निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास भी मंत्री बृजेश पाठक के आवास पर हो रही कुंभ मेले की तैयारियों सम्बन्धित बैठक का हिस्सा बने.

इस दौरान उक्त अखाड़ों के महंतों संग कानून मंत्री ने जनवरी 2019 में होने वाले कुंभ मेले की तैयारियों कि रूपरेखा पर वार्ता की. इस बैठक में कई अहम फैसले भी लिए गये.

अमित शाह 27 जुलाई को आएंगे इलाहाबाद  :

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी 27 जुलाई को प्रयागराज(इलाहाबाद) आने वाले हैं. अपने इलाहाबाद दौरे पर अमित शाह संगम तट पर स्नान-ध्यान और पूजन करेंगे।

इसके अलावा यमुना बैंक रोड स्थित मौज गिरि मंदिर जाएंगे। वहां मंत्रोच्चार के बीच भृगु ऋषि द्वारा स्थापित शिवलिंग का अभिषेक करेंगे। जिसके बाद शाह मंदिर परिसर में महंतों के साथ बैठक करके कुंभ मेला की तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

कुंभ मेले के नाम पर निकाले गये 2727 करोड़ के फर्जी टेंडर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें