आज जनपद हाथरस के जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल में प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने औचक निरिक्षण किया। इस दौरान  जिला महिला अस्पताल में प्रसव के समय होने वाली अवैध बसूली का खेल प्रभारी मंत्री के भी सामने आ गया. जिसके बाद मंत्री उपेंद्र तिवारी ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य को निर्देश दिए हैं.

प्रभारी मंत्री  उपेंद्र तिवारी ने किया महिला जिला अस्पताल का निरीक्षण:

जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी योग दिवस में शामिल होने के लिए हाथरस पंहुचे हुए थे। योग दिवस के समाप्त होने के बाद प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी हाथरस जिले के जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल में औचक निरिक्षण करने के लिए पंहुचे।
जैसे ही प्रभारी मंत्री जिला महिला अस्पताल की इमर्जेन्सी प्रसव कक्ष में पंहुचे तो वहां उन्होंने ममता नाम की एक महिला से बात की तो ममता ने प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी को जानकारी देते हुए बताया कि महिला अस्पतला में रात को 2:30 बजे मेरी डिलेवरी हुई है और मुझसे डिलेवरी के नाम पर 600 रुपये लिए गए है।

महिलाओं से प्रसव के दौरान होती हैं अवैध वसूली:

बता दें कि जिला महिला अस्पताल प्रसव के लिए आने वाली महिलाओं से डिलेवरी के नाम पर 500 से लेकर 1000 रुपये की अवैध वसूली की जाति है.
इस मामले में प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य को दोषियों के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है।

डॉ भी रहे गैरहाजिर:

साथ ही प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी जब निरीक्षण पर थे उस वक्त जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल में डॉक्टर भी गैर हाजिर थे. उनकी गैर हाजिर होने और अस्पताल में गंदगी को लेकर मंटी ने जिला अस्पताल के सीएमएस इंद्रवीर सिंह और जिला महिला अस्पताल के सीएमएस रूपेंद्र गोयल को जमकर फटकार लगाई।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें