उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा सरकार के लिए विवादित बयान देते हुए कहा कि सरकार जाति पहचान कर लोगों की मदद करती है।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर आज उन्नाव जिले में पहुंचे. जहाँ उन्होंने पिछले दिनों लखनऊ में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड और नोयडा में युवक की हत्या के मामले को उदाहरण के तौर पर बताते हुए कहा कि सरकार जाति के आधार पर लोगों की मदद करती है.

मंत्री ओपी राजभर का बयान:

उन्होंने कहा विवेक तिवारी की घटना की तरह नोयडा में युवक से हुई थी घटना। लेकिन उसे मदद नहीं मिली. उन्होंने कहा कि नोयडा का युवक जाति का शिकार हो गया।
जहाँ विवेक तिवारी हत्याकांड में डिप्टी सीएम तक पीड़ित के घर गये, वहीं नोयडा मामले में कोई विधायक तक नहीं गया.

इलाहाबाद का नाम बदलने पर सरकार को घेरा

मंत्री राजभर ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने को लेकर भी सरकार के खिलाफ हमला बोला। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद का नाम बदलने से वहां के बेरोजगार युवकों को रोजगार नहीं मिलेगा।
इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि नाम बदलने से न तो जिले की टूटी सड़क सही हो जाएगी और ना ही ग़रीबों का राशन कार्ड बन जायेगा.
मंत्री ने कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होगा, लेकिन अब ये परंपरा बन गयी है कि जो सरकार आती है, जब कुछ नही कर पाती तो वो नाम बदल देती है।

शिवपाल को मायावती का बंगला और जेड प्लस सुरक्षा देने पर सरकार पर हमला:

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री ने सपा छोड़ खुद की पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव को मायावती का पूर्व सरकारी आवास दिए जाने और जेड प्लस सिक्योरिटी देने के मामले को लेकर भी जमकर सरकार पर बयानबाजी की।

उन्होंने शिवपाल यादव पर भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करने का आरोप भी लगाया।

कहा कि सेकुलर मोर्चा बनाने के बाद सरकार शिवपाल पर मेहरबान हो गयी है।

उन्होंने कहा कि यहीं कारण है कि शिवपाल को मायावती का बंगला एलॉट कर दिया और जेड प्लस सुरक्षा दे दी।

अमर सिंह की एफआईआर यात्रा के सवाल पर बड़ा बयान:

कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान अमर सिंह के एफआईआर यात्रा पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि अमर सिंह भारत ही नहीं पुरी दुनिया मे जाने जाते हैं।
वो सरकार बनाने और बिगाड़ने में माहिर है। अब वो चले हैं तो कोई तो बात होगी।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें