राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में गौवंश को मारने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि एक सब्जी विक्रेता किशोर ने सब्जी खाने पर गाय के बच्चे को चाकू मारकर घायल कर दिया। इस दौरान किसी ने बछड़े पर ध्यान नहीं दिया लेकिन अधिक रक्तश्राव होने की वजह से बछड़े की मौत हो गई। गौवंश की मौत की सूचना मिलते ही कुछ गौरक्षक मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी ठाकुरगंज ने बताया चाकू से लगने एक गौवंश की मौत हुई है। क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

अस्पताल ले जाने के बजाय दूसरी जगह चाकू मारा

जानकारी के मुताबिक, मामला ठाकुरगंज के मोहिनी पुरवा का है। राष्ट्रीय गौरक्षा समिति के अध्यक्ष और हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश मंत्री अनिल गुप्ता ने बताया कि शनिवार की रात एक नाबालिग मुस्लिम किशोर की सब्जी की दुकान पर एक गाय ने कुछ सब्जी खा ली। इस पर 16 वर्षीय किशोर ने उसे भगाया। जब गाय नहीं भागी तो उसने कटहल काटने वाला चाकू गाय को मार दिया। चाकू लगते ही गाय के रक्तश्राव होने लगा। खून निकलता देख किशोर गाय के पीछे चल दिया। स्थानीय लोगों ने समझा कि वह उसे पशु अस्पताल ले जा रहा है। आरोप है कि इस दौरान किशोर ने एक और चाकू घायल गाय के दूसरी जगह मार दिया।

खून बहता देख घावों पर डाल दिया जला हुआ मोबिल ऑयल

बताया जा रहा है कि इससे भी जब किशोर का जी नहीं भरा तो उसने गाय के घावों पर जला हुआ मोबिल ऑयल डाल दिया। इसके चलते गाय की हालत गंभीर हो गई और उसने तड़प-तड़प के दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी जब उन्हें हुई तो वह मौके पर पहुंचे और आरोपी पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने थाना ठाकुरगंज पर किशोर के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ठाकुरगंज ने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है। आरोपी को बाल सुधार गृह भेजा जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें-

काशी की सड़कों पर निकलकर पीएम मोदी ने लिया बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद

यूपी में 50 माइक्रोन तक पतली पॉलीथिन प्रतिबंधित, जुर्माना और जेल का भी प्रावधान

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे का एप्प: RPF कंट्रोल रूम में लाइव दिखेगी घटना

स्मार्ट सिटी की कार्यशाला: तीन दिन तक होटलों में कमरा मिलना मुश्किल

सिल्वर लाइन अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से गिरकर BBD के मेडिकल छात्र की मौत

संभल: महिला से गैंगरेप के बाद मंदिर की यज्ञशाला में जिंदा जलाया

यूपी में फर्जी सरकारी नौकरी निकाल सैकड़ों बेरोजगारों को ठग रहे जालसाज

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: सुनील राठी के साथ तीन अन्य शूटरों ने भी मारी थी गोली

मुजफ्फरनगर: युवक ने की अपनी पत्नी के प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें