उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला के पिहानी कोतवाली क्षेत्र में एक नाबालिग किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घरवालों ने किशोर की हत्या की आशंका जताई है। हत्या का आरोप सौतेले भाइयों पर लग रहा है। बताया जा रहा है कि किशोर की हत्या जमीन को लेकर हुई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहनता से पड़ताल कर आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक, घटना पिहानी थाना क्षेत्र के बरखेरिया गांव की है। यहां के निवासी दीपक तिवारी (17) पुत्र स्व. सालिगराम गांव में स्थित घर में अकेला रहता था। बुधवार को शाम दीपक के सौतेले भाई अच्छेराम ने गांव के चौकीदार नरेश को सूचना दी कि दीपक की तबीयत खराब है। वह अपने घर में पड़ा है। इस पर चौकीदार दीपक के घर गया। दरवाजा खोलते ही उसे दीपक का शव नजर आया। घटना की जानकारी चौकीदार ने पुलिस व उसके परिजनों को दी। ग्रामीणों ने बताया कि सालिगराम की मौत 3 माह पूर्व हो गई थी। सालिगराम ने 2 शादियां की थी। पहली शादी से अच्छेराम समेत चार पुत्र थे।

सालिगराम का दूसरा विवाह संगीता से हुआ था। संगीता से उसके तीन पुत्रियां व दो पुत्र थे। सालिगराम की मौत के बाद संगीता अपने एक परिचित सुरेश शुक्ला के साथ ग्राम हरैया में रहने लगी थी। छोटा बेटा आशु उसके साथ रहता है। दीपक यहां अकेले रहता था। दूसरे नंबर के दामाद सरोज के साथ उसकी छोटी बेटी भी रहती है। सूचना पर यह लोग पहुंच गए। इन लोगों ने आरोप लगाया कि सालिगराम के नाम 18 बीघा कृषि योग्य भूमि थी। उस भूमि को अच्छेराम ने अपने नाम करा लिया था। भूमि का बंटवारा ना हो इसलिए उसने दीपक की हत्या कर दी। प्रभारी निरीक्षक पिहानी श्याम बाबू शुक्ला ने बताया घटना संज्ञान में है। इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई है तहरीर मिलने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें