आप ने उत्तर प्रदेश में दिन भर अपराध की घटनाएँ होती देखी और पढ़ी होंगी। अपराध (क्राइम) की खबरें एक क्लिक पर पढने के लिए uttarpradesh.org आप के लिए लाया है शाम का न्यूज बुलेटिन। इस बुलेटिन में आप दिन भर हुए अपराध की खबरें एक जगह पढ़ सकेंगे। इस बुलेटिन में हम आप को छुटपुट अपराध से कम बल्कि गंभीर अपराधों से रूबरू कराएँगे। पेश है आज की एक रिपोर्ट…

डीजीपी कार्यालय ने तैनात सिपाही पर वर्दी का रौब दिखाकर जमीन हड़पने का आरोप

उत्तर प्रदेश के मुखिया के लाख नसीहतों के बाद भी पुलिसकर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस को जनता की सुरक्षा व सेवा के लिए बनाया गया है। लेकिन अब यही पुलिस खुद ही वर्दी का रौब दिखाकर दूसरो की जमीन हड़पने में लगे है। अमेठी के शुकुलबाजार में डीजीपी ऑफिस में तैनात एक सिपाही ने दबंगई के बल पर पूर्व प्रधान के घर के सामने जबरन दीवार खड़ी करवा दी। शिकायत लेकर पूर्व प्रधान का परिवार जब थाने पहुँचा तो खाकी ने भी खाकी का साथ दिया और पीड़ितों को बाद में आने का हवाला देकर चलता कर दिया। थाने से कार्यवाही न हुई तो पीड़ितों ने मदद के लिए यूपी के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से लेकर जिले के एसपी और डीएम से शिकायत की, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं जिस कारण न्याय की आस में पीड़ित पूर्व प्रधान के परिजन दर दर भटक रहे है।

जंगल में खींचकर किशोरी से 6 युवकों ने की छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने पर एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां मां को खाना देने जा रही है एक नाबालिक को युवकों ने पकड़ लिया। किशोरी से आरोपियों ने जबरन छेड़खानी, मारपीट और जबरदस्ती का प्रयास किया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर देर रात एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। देर रात तक पुलिस अधिकारी थाने पर डटे रहे और मामले की तफ्तीश करते रहे। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। इस संबंध में डीआईजी सुभाष सिंह ने बताया मामला संज्ञान में आने के बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा सभी पर सख्त कार्यवाही होगी।

ग्रेटर नोएडा से दो बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार, कावड़ यात्रा में बड़ी साजिश नाकाम

उत्तर प्रदेश एटीएस को पश्चिम बंगाल पुलिस, गौतम बुद्ध नगर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जे.एम.बी.) के दो बांग्लादेशी सक्रिय सदस्य गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है। इनके संयुक्त अभियान में ग्रेटर नोएडा में दो आतंकी पकड़े गए हैं। उत्तर प्रदेश एटीएस तथा पश्चिम बंगाल पुलिस ने आज ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर क्षेत्र से दो संदिग्घ आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

शादी करने कोर्ट पहुंचे हिंदू लड़की-मुस्लिम लड़का पर भीड़ ने किया हमला, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना प्रकाश में आयी है। यहां एक हिंदू लड़की से प्रेम विवाह करने के लिए गाजियाबाद कोर्ट पहुंचे एक मुस्लिम युवक की मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस में ही पिटाई किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना सोमवार बताई जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में तहरीर के आधार पर दो नामजद और अज्ञात युवकों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

नवविवाहिता ने पति को दिया नशीला पदार्थ, सोने चांदी के आभूषण ले प्रेमी संग हुयी फरार

मथुरा जिला के वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र में एक नवविवाहिता द्वारा पति को नशीला पदार्थ देकर लाखों रुपये के सोने चांदी के आभूषण लेकर प्रेमी संग रफूचक्कर हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित पति ने पत्नी सहित प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार केशीघाट निवासी धीरी सिंह के पुत्र आंशु का विवाह 7 जुलाई को चैतन्य बिहार निवासी राजवीर की पुत्री रमा के साथ हिंदू रीतिरिवाज के साथ हुआ था। बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह जब आंशु की आंख खुली तो घर का सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था जब उसने आस पास के कमरों में झांककर देखा तो पता चला कि घर के पीछे रस्सी लटकी हुयी थी जिससे उतरकर उसकी पत्नी घर छोड़कर चली गयी है।

बदमाशों ने मां के सामने किया बेटी से गैंगरेप, झाड़ियों में फेंक कर हुए फरार

उत्तर प्रदेश के यूपी के कन्नौज में दिन-दहाड़े अगवा कर मां के सामने बेटी से गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि बदमाशों ने मां पर तंमचा तान के बेटी के साथ गैंगरेप किया और उसके बाद मां और बेटी को फेंककर फरार हो गए। इस घटना की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, यह घटना गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद जिला जेल रोड की है। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने गाड़ी में लिफ्ट देने के बहाने मां और बेटी को बैठाया था। आरोप है रेप के बाद आरोपी गंभीर हालत में लड़की और उसकी मां को झाड़ियों में फेंककर फरार हो गए।

मएलसी बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह साक्ष्य के अभाव में दोष मुक्त

गाजीपुर का चर्चित कुंडेसर चट्टी हत्याकांड में आज अपर जिला सत्र न्यायाधीश अवध बिहारी सिंह ने साक्ष्य के अभाव में एमएलसी बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह को दोष मुक्त कर दिया है। यह मामला अर्ताउर रहमान उर्फ बाबू निवासी महरुपुर ने 2 मई 1991 को भांवरकोल थाना में मुकदमा दर्ज कराया था कि वह अफजाल अंसारी चुनाव प्रचार कर करीब 9:30 बजे रात को मुहम्मदाबाद वापस लौट रहे थे कि कुंडेसर चट्टी पर उनकी जीप खराब हो गयी वह पानी लेने के लिए उतरे तभी पीछे से आ रही मारुती कार में सवार पांच लोगों ने स्वचालित असलहों से जीप पर गोलियों को बौछार कर दी। जिससे घटना स्थल पर सुरेंद्र राय, कमला सिंह व झिंगुरी गुप्‍ता की मौत हो गयी व कामेश्वर राय, दीनानाथ राय व कैप्टन जगरनाथ गंभीर रुप से घायल हो गये। पुलिस मुकदमा दर्ज कर घटना की छानबीन में लग गयी। करीब एक महीना चार दिन बाद तफ्तीश के दौरान माफिया डान बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह आदि को इस हत्याकांड में मुल्जिम बनाया। इलाज के दौरान रामेश्वर राय की मौत हो गयी। 27 वर्ष अदालत की कार्रवाई के बाद आज अपर सत्र न्यायाधीश ने साक्ष्य के अभाव में बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह को दोष मुक्त कर दिया। आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एमएलसी बृजेश सिंह व त्रिभुवन सिंह को अदालत में पेश किया गया। मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के बाद पुलिस पूरी तरह से सतर्क थी कोई भी जोखिम लेना नही चाहती है। इस अवसर पर बडी़ संख्या में इनके समर्थक भी पहुंचे।

हाथरस में सड़क हादसों में 10 लोग घायल

यूपी के हाथरस जिला में मंगलवार का दिन हादसों से भरा रहा। यहां एक के बाद एक लगातार हुए रोड हादसों में एक महिला सहित 10 लोग घायल हुए सभी घायलों को 108 एम्बुलेंस और NHAI एम्बुलेंस द्वारा हाथरस जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल की इमरजेंसी से प्राथमिक उपचार के बाद दो घायलों को गंभीर हालत में अलीगढ मेडिकल के लिए रेफर किया है।

पहले रोड हादसा हाथरस जिले के थाना कोतवाली हाथरस जक्शन क्षेत्र के हाथरस जक्शन रेलवे स्टेशन के पास हुआ। यहां दो बाइको में आमने सामने की भीषण भिड़ंत हो गयी। जिसमे दो युवक और दो वृद्ध घायल हो गए। चारो घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदत से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं दूसरा हादसा हाथरस जिले के थाना कोतवाली सासनी क्षेत्र के NH93 स्थित जैन पेट्रोल पंप के पास दो तेज रफ़्तार बाइक आपस में टकरा गयी। जिसमे बाइक सवार चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों को सुचना पाकर पंहुची नेशनल हाइवे की टीम ने NHAI की एम्बुलेंस एम्बुलेंस द्वारा हाथरस जिला अस्पताल की इमरजेंसी भर्ती कराया गया है।

तीसरा​ ​रोड ​​हादसा​ सदर कोतवाली क्षेत्र के NH-93 स्थित गिजौली गांव का है यहां एक तेज रफ्तार बाइक सवार माँ बेटा सड़क किनारे खड़ी हुई कार से टकरा गए। हादसे में माँ और बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए हाथरस जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया।

वाराणसी पुल हादसा: 2 महीने बाद भी दोषियों को चिन्हित नहीं कर पाई योगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीते मई महीने में दर्जनों जिंदगियां लील लेने वाले निर्माणाधीन फ्लाईओवर हादसे के बाद 2 महीने से ज्यादा समय बीत जाने पर भी अभी तक प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और उनकी अगुआई में चल रही सूबे की बीजेपी सरकार अब तक महज दुःख जताने, हादसे की जांच के लिए विभिन्न जांच समितियां गठित करने, कुछेक लोकसेवकों को निलंबित करने जैसे दिखावटी उपक्रम करने तक ही सीमित रहे हैं और अभी तक इस मामले में न तो कोई जांच पूरी हो पाई है, न हादसे के लिए उत्तरदायित्व का निर्धारण हो पाया है और न ही अभी तक हादसे के लिए जिम्मेवार लोकसेवकों, कंपनियों और ठेकेदारों के नाम ही चिन्हित किये जा सके हैं और अब तक न ही कोई दोषी जेल ही भेजा गया है।

मुजफ्फरनगर: गौकशी करने वाले 6 अभियुक्त चढ़े पुलिस के हत्थे

यूपी के मुज़फ्फरनगर शहर कोतवाली पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर शाहबुद्दीन पुर गाँव के जंगल से गौकशी करते हुए 6 लोगो को गिरफ़्तार किया है। मौक़े से पुलिस ने भारी मात्रा में गौमांस के साथ कटान के उपकरण भी बरामद किए है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है। आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में लगातार गौकशी करने के हौसले बुलंद होते नज़र आ रहे है। आये दिन जनपद के किसी ना किसी थाना क्षेत्र में पुलिस गौकशी करने वालो पर अपना शिकंजा जरूर कसती है, लेकीन गौकशी में लिप्त आरोपी भी अपना धन्धा बदस्तूर चलाते रहते है। शहर कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को पकड़ी गई गौकशी की जानकारी देते हुए सीओ सिटी हरीश भदौरिया नेे बताया की शाहबुद्दीन पुर के जंगल मे छापेमारी कर प्रतिबंधित पशु को काटते हुए 6 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। जिनके पास से एक कुंतल गोमाँस ओर कटान के उपकरण भी बरामद किए गए है। सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की गई।

मथुरा: महिला डॉक्टर की हुई हत्या का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस ने 13 जुलाई को महिला डॉक्टर की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने वारदात को अंजाम लूट में विफल होने पर दिया। पुलिस ने हत्या आरोपी को सीसीटीवी फुटेज और मृतिका की बेटी की पहचान के आधार पर गिरफ्तार किया।

मथुरा पुलिस की गिरफ्त में खड़ा यह आरोपी है 13 जुलाई को शहर की सबसे पॉश कॉलोनी राधापुरम स्टेट में हुई महिला डॉक्टर खुश्बू अग्रवाल का हत्यारा रविन्द्र। थाना मगोर्रा क्षेत्र का रहने वाला रविन्द्र गुड़गांव में एक बाइक कम्पनी में काम करता था। एक साल पहले उसका पत्नी से पैशों को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद पत्नी साढू के यहां रहने चली गयी। 13 जुलाई को रविन्द्र ने पत्नी से वापस आने के लिए कहा तो उसने रविन्द्र से कहा कि वो 2 -3 लाख रुपये का इंतजाम कर ले तब वापस आएगी । इसी से आहत हो कर रविन्द्र ने लूट की योजना बनाई और जा पहुंचा शहर की पॉश राधापुरम स्टेट कॉलोनी। यहां वह किशी एशे घर की तलाश में जुट गया जो बन्द हो या फिर अकेली महिला हो। रविन्द्र की यह तलाश पूरी हुई यहां के सेक्टर 1 में रहने वाले डॉक्टर संजीव अग्रवाल के घर पर। यहां रविन्द्र ने संजीव की डॉक्टर पत्नी खुश्बू अग्रवाल को घर मे अकेला देख कर उसे घेर लिया और लूट का प्रयास करने लगा।

लेकिन जब खुश्बू ने उसका विरोध किया और चीखने का प्रयास किया तो रविन्द्र ने खुशबू को पकड़ कर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद रविन्द्र मौके से भाग गया। जिसके बाद पुलिस ने कॉलोनी के सीसीटीवी फुटेज और डॉक्टर खुश्बू अग्रवाल की बेटी के बताए आधार पर थाना मगोर्रा क्षेत्र निवासी रविन्द्र को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात के दिन पहने हुए कपड़े , जूते और उसके पास मौजूद मोबाइल को बरामद कर लिया। घर मे होने वाले पति पत्नी के बीच विवाद कैशे एक साधारण इंसान को अपराधी बना देते है ये इस वारदात से साफ होता है। इस मामले में जहां रविन्द्र ने दिल की जगह दिमाग से सोचा होता तो शायद वह अपराधी नहीं बनता और वहीं रविन्द्र की पत्नी अपने पति को पैशों के लिए ताने नहीं मारती तो दो परिवार न बिखरते।

बिजनौर: अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिला में बढ़ रही वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये बिजनौर पुलिस द्वारा अपराधियो को पकड़ने के लिये अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के चलते बिजनौर पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी उस वक्त मिली जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह को पकड़ा। ये गिरोह काफी समय से आस पास के जिलों में मोटरसाईकिल चोरी करने का काम कर रहा था। पकड़े गए चोरो के पास से पुलिस ने चोरी की 15 मोटरसाईकिल, 2 तमंचे व जिंदा कारतूस सहित 4 चोरो को गिरफ्तार किया है।

इस वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए बिजनौर एसपी उमेश कुमार सिंह ने बताया कि लगातार जनपद बिजनौर में चोरी की बढ़ती वारदातो को देखते हुए इन अपराधियो पर अंकुश लगाने के लिये जनपद के सभी थाना अध्यक्षो को दिशा निर्देश दिया था। इसी कड़ी में बिजनौर थाना कोतवाली शहर की पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि मण्डावर रोड पर मॉडर्न एरा पब्लिक स्कूल के एक अविकसित कालोनी में कुछ चोर चोरी की मोटर साईकिलों को बाहर ट्रक से ले जाने की फिराक में है। मौके पर पहुँची पुलिस ने देवेंद्र, हिमांशु, राहुल और संदीप नाम के 4 चोरो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 15 चोरी की बाइक 2 तमंचे और कारतूस भी बरामद हुआ है।

फतेहपुर: प्रेमी-प्रेमिका की संदिग्ध मौत, घरों में मचा कोहराम

यूपी के फतेहपुर जिला के खखरेरू थाने के बैरी गांव में प्रेमी-प्रेमिका की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वहीं मृतक प्रेमी मनोज सोनकर के परिजनों की माने तो देर रात कुछ लोग उसे गर से लिवा लेकर चले गए थे और उन्होंने ही मौत के घाट उतार दिया। वहीं परिजन दोनों के प्रेम संबंधों पर तो खुलकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन इतना जरूर कह रहे हैं कि मृतक ने लड़की को एक फोन बात करने के लिए दिया था और इसी बात से नाराज होकर लड़की के घर वालों ने बुरी तरह लाठी-ड़ंड़ों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया और घर के बाहर फेंक कर चले गए।

जानकारी के अनुसार, गाँव के लोगो का कहना है कि लडके का गाँव में ही किसी लड़की से अवैध सम्बन्ध थे। जिसकी जानकारी लड़की के भाई को हो गई। उसने अपने परिवार के साथ मिलकर लाठी -डंडो से इतनी बुरी तरह से पीटा। जिससे उसकी मौत हो गई। मारने के बाद उसको फेक कर चले गए, वहीं लड़के की मौत की खबर मिलते ही लड़की सावित्री ने भी घर पर फांसी लगाकर जान दे दी, वहीं पुलिस ने लड़के के पिता की तहरीर के आधार पर हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है, एसपी की माने तो दोनो के शव अलग-अलग जगह पर लटके मिले थे, पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है।

शामली: मंदबुद्धि किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के शामली जिला में एक मंदबुद्धि किशोरी के साथ रेप की वारदात सामने आई है। रेप का आरोप गांव के ही पड़ोसी युवक पर है। पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर मेडिकल के लिए भेज दिया है। वहीं फरार आरोपी युवक की तलाश में जुट गई।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला शामली सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बरला जट का हैं, जहा गांव निवासी एक मंदबुद्धि किशोरी को गांव के ही युवक ने घर में अकेला देख उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया हैं। आरोपी युवक सोनू ने जब घर में पीड़िता के चाचा-चाची को आता देखा तो वह मौके से दीवार कूदकर फरार हो गया। जिसके बाद पीड़ित परिजनों ने सदर कोतवाली पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की हैं। वहीं पीड़िता के परिजनों का कहना है कि उनकी 14 वर्षीय नाबालिग पुत्री घर पर अकेली थी और परिवार के सभी लोग अपने काम पर गए हुए थे।

इस दौरान पड़ोस के ही युवक सोनू घर के अंदर घुस आया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि बेटी मंदबुद्धि पैरालाइसिस की भी शिकार है। परिजनों का आरोप है कि उन्होंने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया लेकिन पुलिस कोई कारवाई नहीं कर रही है जिसके बाद वह एसपी शामली से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे थे। वही किशोरी से रेप की वारदात के मामले में जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के गांव बड़ा झटका यह मामला है पीड़ित परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवक सोनू के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया है और आरोपी की तलाश में पुलिस जुट गई है।

बुलंदशहर: डॉयल 100 के पुलिसकर्मियों से फौजी की हाथापाई का वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे एक बाइक पर सवार दो युवक और डायल 100 के पुलिस कर्मियों में हाथापाई होती दिखाए दे रही है,ये ताजा मामला जनपद के जहाँगीबाद कस्बे का बताया जा रहा है ,पुलिस से हातापायी करने वाले युवकों में एक सेना का जवान है, काफी देर तक नगर के औरँगबाद चौराहे पर पुलिसकर्मियों और बाइक सवार युवकों में जमकर धक्का मुक्की हुई है।

जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में तैनात डायल 100 की गाड़ी पर सवार पुलिसकर्मियों और बाइक सवार दो युवको की गुत्थमगुत्था होने की वीडियो आज वायरल हुआ है। इस वीडियो में मोटर साईकिल पर सवार दो युवक पुलिसकर्मियों से अभद्र भाषा में गाली गलौच भी करते दिखाई पड़ रहे हैं। पुलिस से बदतमीजी करने वाले युवकों में एक युबक की पहचान विपनेश गिरी पुत्र कंछि गिरी के रूप में कई है जबकि दूसरा युवक बंटी लोधी पुत्र नैन सिंह गांव मुल्लानी के रूप में की गयी है। बनती सेना में है जो इन दिनक छुट्टियां काटने घर आया हुआ था, जो कि पुलिस से झगड़ा करके वहां से भागने में भी सफल रहा। जबकि उसके साथी विपनेश को पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया है। मौके से भागने में सफल रहे आरोपी फौजी की तलाश में पुलिस लगी हुई है। जबकि मुकदमा थाना जहाँगीराबाद कोतवाली में डायल 100 के पुलिस कर्मियों की तरफ से पंजिकृत कर दिया गया है। इस बारे में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण का कहना है कि बाइक पर सवार फौजी और डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मियों की आपसी कहासुनी की जानकार मिली है जिसमे जांच के आदेश सम्बंधित अधिकारी को दे दिए गए हैं। फिलहाल दिनदहाड़े पुलिस कर्मियों के साथ सरे बाजार हुई इस हाथापाई के बाद नगर में चर्चाओं का बाजार गर्म है। तो वहीं हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर आम आदमी को राहत पहुंचाने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों से आखिर कोई क्यों बदतमीजी करेगा ,फिलहाल इस मामले में मुकदमा दर्ज करके पुलिस फरार फौजी को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है।

श्रावस्ती: पति नही प्रेमी चाहिए, ससुराल से भागी विवाहिता

यूपी के श्रावस्ती जिला के इकौना बाजार में देर रात एक युवती बेहोशी की हालत में मिली थी। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर हालत में सुधार न होने पर उसे बहराइच जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर आज होश आने पर युवती का बयान सुन लोग चौंक पड़े। दरअसल युवती अपने पति के साथ न रहकर अपने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा जताते हुये परिजनों पर जबरदस्ती शादी करने की बात कहते हुये ससुराल जाने से मना कर दिया। जिसके बाद अस्पताल पहुंचे परिजन युवती को समझाने में लगे हुये है।

इकौना इलाके की रहने वाली एक युवती का विवाह परिजनों ने बिना उसकी मर्जी के चार माह पहले पयागपुर इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ कर दिया था। जिसके बाद से युवती पति के साथ रहने को तैयार नही थी। कल इकौना बाजार में युवती बेहोश मिली जिसके बाद पुलिस ने उसे कल देर रात बहराइच जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। आज दोपहर में होश आने पर युवती ने बताया कि उसके परिजनों ने बिना उसकी मर्जी के उसका विवाह करा दिया। वो अपने पति के साथ नही रहना चाहती वो जिस लड़के से प्यार करती हूं उसी के साथ शादी करना चाहती है लेकिन परिजन व ससुराल वाले लगातार उस पर दबाव बना रहे हैं। इसी वजह से वह कल घर से चली गयी थी लड़की ने ये स्वयं बताया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें