उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला के हरगांव थाना क्षेत्र में शारदा नहर की सहयोगी नहर में रविवार की सुबह मिले दो बच्चियों के शवों की शिनाख्त हो गई है। पुलिस ने बच्चियों के मामा व उनकी मां के करीबी नवीन गुप्ता को हिरासत में लेकर शवों की शिनाख्त करवाई। पड़ोसियों के अनुसार, शुक्रवार शाम बच्चियों की मां घर के बाहर देखी गई थी। अगले दिन से घर पर ताला लटका था। ताला तोड़कर घर में भी पुलिस ने पड़ताल की, घर में सब कुछ अस्त-व्यस्त मिला। इससे आशंका जताई जा रही है कि घर में हो दोनों की हत्या करके शवों को फेंका गया है।

बोरे के भीतर बैग में फेंकी गई थी लाश

थाना प्रभारी हरगांव अश्वनी पांडेय ने बताया कि हरगांव थाना क्षेत्र के कबीरपुर पुल शारदा की सहायक नदी पर बना हुआ है। रविवार सुबह करीब 11:00 बजे ग्रामीण जब नदी के किनारे गए तो उन्हें एक बोरी पड़ी मिली थी। बोरी में उन्होंने देखा कि एक बच्ची की लाश है। इससे कुछ दूर पर दूसरी बोरी पड़ी थी।

उसमें भी एक लड़की की लाश मिली। यह देख ग्रामीण सन्न रह गए और इसकी सूचना पुलिस को दी थी। थाना प्रभारी हरगांव ने बताया कि जब उन्होंने मौके पर जाकर नदी से बोरे निकलवाए तो दोनों बोरों में लड़की के शव थे। उन्होंने शवों को बाहर निकलवाया तो एक में 12 साल की लड़की की लाश मिली, दूसरे में बोरे के भीतर बैग में 6 साल की बच्ची की लाश मिली थी।

नदी में डूबने के बांध दी नमक की बोरी

थाना प्रभारी ने बताया कि अभी दोनों बच्चियों के शवों की शिनाख्त हो गई है। दोनों बच्चियां सीतापुर के गदियाना की रहने वली हैं। बच्चियों के शवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस को बच्चियों के गदियाना निवासी होने की सूचना मिली थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मौत दम घुटने से हुई है। एक बच्ची से रेप की आशंका भी जताई गई है।

पड़ताल में ये भी पता चला है कि दोनों के नाक और सिर पर चोट के भी निशान, गले पर कसाव के निशान थे। इससे आशंका जताई जा रही है कि दोनों की हत्या करके शव को फेंका गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, लाशों को नदी में डुबाने के लिए हत्यारों ने नमक की बोरी में बांधकर उन्हें फेंका ताकि वह नदी में डूब जाए।

फिलहाल यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। देखने वाली बात होगी कि पुलिस के हाथ हत्यारों की गर्दन तक कब पहुंचते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि जल्द ही सनसनीखेज हत्या का खुलासा कर के हत्यारों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें