हाथरस जिले के शरारती तत्वों द्वारा प्रदेश का माहौल एक बार फिर बिगाड़ने कोशिश की जा रही है। शरारती तत्वों द्वारा एक मकान पर हिन्दुओं के खिलाफ भावनाओं को भड़काने वाले शब्द लिखे गए हैं। जिसमें पाकिस्तान जिन्दाबाद के भी नारे लिखे गए हैं। मामले की जानकारी के बाद आसपास के लोगों में उबाल आ गया। जिसके बाद लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। मामले की सूचना पर पुलिस-प्रशासन के हाथ पावं फूल गए। आनन फानन में दिवार से आपत्तिजनक शब्दों को मिटाया गया। जैसे ही मामले जानकारी हिन्दू युवा वाहिनी को हुई तो हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्तो ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक तहरीर सदर कोतवाली पुलिस को दी। पत्र में शहर के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के प्रति क़ानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।

हिन्दुओं के प्रति लिखी गालियां

जानकारी के मुताबिक हाथरस जिले के अतिसंवेदनशील इलाके नाई के नगला में शरारती तत्वों ने की साम्प्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है। शरारती तत्वों ने मध्य रात्रि नाई के नगला में कई मकानों की दीवारों पर हिंदुओं के प्रति भद्दी भद्दी गालियों के साथ पाकिस्तान जिन्दाबाद लिखा गया है। सुबह जब इस बात की जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो माहौल गरमाने लगा। जिसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन आपत्तिजनक षब्दों को मिटाया। इस घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

एएमयू में लगी है जिन्ना की तस्वीर

योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना को महापुरुष बताया था। जिसके बाद से ही विवाद खड़ा हो गया था। गौरतलब है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगे होने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। अलीगढ़ से बीजेपी से सांसद सतीश गौतम ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पत्र लिखकर आपत्ति जताई थी। मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जिन महापुरुषों का योगदान इस राष्ट्र के निर्माण में रहा है। यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो ये गलत बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था।

ये भी पढ़ेंः

सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल, घायल को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

निजी क्षेत्र में यूनिवर्सिटी के लिए भूमि संशोधन का प्रस्ताव हुआ पास

सदियों से हो रही यूपी कॉलेज में धांधली, प्रशासन ने मूंद रखी आंखे

शब-ए-बारात पर मांगी गई गुनाहों की माफी, देखिये तस्वीरें

UP Board: राज्य के 150 स्कूलों का परिणाम रहा 0%, एक भी छात्र नहीं हुआ पास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें