2019 लोकसभा चुनाव में भले ही अभी काफी समय हो लेकिन इसकी तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती । इसके लिए भाजपा नेताओं की यूनिफॉर्म अभी से तैयार होने लगी है।

आरएसएस करवा रहा बीजेपी की टोपी, झंडे, यूनिफार्म तैयार: 

सभी की निगाहें कर्नाटक विधानसभा चुनावों पर हैं, वहीं भाजपा ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं. भाजपा की इन तैयारियों का जिम्मा उठाया है आरएसएस ने.
[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=5Ip6gVoiqk4&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/bjp.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]
जहाँ एक ओर 2019 आम चुनावों के लिए अभी से भाजपा की टोपी, दुपट्टा और कुर्ता पायजामा बनवाये जा रहे है तो वहीं हर लोकसभा सीट के लिए झंडियाँ भी तैयार की जा रही है। हालांकि सबसे ज्यादा डिमांड मोदी और योगी कुर्ते की है।
बता दे कि भाजपा के लिए यह तैयारी आरएसएस के निर्देश पर मथुरा के नगला पंडित दीनदयाल धाम में चल रही है ।

नगला पंडित दीनदयाल धाम में चल रही तैयारी: 

मथुरा के फरह कस्बे के पास स्थित गांव नगला पंडित दीनदयाल धाम शुरू से ही भाजपा और आरएसएस की विशेष रणनीति तैयार करने वाली जगह रही है।
यही वजह है कि यहां 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए आरएसएस के स्वयंसेवक अभी से जुट गए है।
भले ही देश भर के राजनीतिक दलों की निगाहें इस समय कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर लगी हों, लेकिन नगला दीन दयाल धाम में 2019 में होने वाले आम चुनाव की तैयारियों में भाजपा जुट गई है।
नगला दीन दयाल धाम में इन दिनों जोर शोर से सिलाई और कटाई का काम चल रहा है। क्योंकि यहां भाजपा नेताओं की यूनिफॉर्म से लेकर भगवा दुपट्टा, टोपी और झंडियाँ तैयार की जा रही है। लोकसभा क्षेत्र के हिसाब से भाजपा लिखे दुपट्टे भी तैयार हो रहे है, वहीं झंडे और बैनरों पर भी काम चल रहा है।

बड़ी संख्या में सिले जा रहे कपड़े:

सिलाई केंद्र नगला दीनदयाल धाम के प्रमुख राधेश्याम ने बताया कि संघ का गणवेश मुख्य रूप से पेंट है, शर्ट है टोपी है और इस समय योगी भगवा कलर की ज्यादा डिमांड है, इसके अलावा झंडी, बैनर, और ॐ की पताका है. यह सब हम बनाते है. इनकी ही तैयारियां चल रही हैं.

50 मशीनों से हो रहा काम:

बता दे कि फिलहाल यहाँ 50 मशीनों पर काम चल रहा है। लेकिन जैसे जैसे चुनाव नजदीक आएंगे इनकी संख्या बढ़ जाएगी। नगला दीनदयाल धाम में चल रही तैयारियों के बारे में जब यहां के निदेशक राजेन्द्र जी से बात की तो उन्होंने कहा कि जब जहां से डिमांड आती है उसी हिसाब से सामिग्री तैयार की जाती है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आरएसएस के प्रशिक्षण वर्ग का प्रमुख होता है गणवेश। आज उसका काम बड़ी संख्या में हो रहा है। 2019 में जिस हिसाब से डिमांड होगी उस हिसाब से हम देने के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा, “कुर्ता पायजामा हमारा बारह मास का काम है, मोदी योगी जी को समय समय पर मांग है.”
2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा जहां केंद्र सरकार के कामों को जनता के बीच रखकर दोबारा सरकार बनाने का प्रयास कर रही है । वहीं आरएसएस 2019 की ठोस रणनीति बनाकर भाजपा को केंद्र में दोबारा स्थापित करना चाहती है । राजनीतिक जानकारों की मानें तो नगला दीनदयाल धाम में चल रही तैयारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की उसी रणनीति का हिस्सा है ।

मदर्स डे स्पेशल: मां-बाप की देखभाल न करने पर मोदी सरकार भेजेगी जेल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें