प्रदेश के कानपुर में दरोगा की कैप लगाकर उसकी बुलेट पर बैठ कर फोटो फेसबुक पर पोस्ट करना एक युवक को भारी पड गया। कुछ लोगों ने इसे पुलिस (police) की गरिमा के खिलाफ बता कर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद पुलिस के आलाधिकारियों ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपी युवक गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया।

चौकी इंचार्ज की लगायी थी फोटो

दरअसल गोविन्द नगर थाने की रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज में दबौली में रहने वाले एक युवक कपिल वर्मा का काफी आना जाना है। बताया जा रहा है कि युवक कपिल चौकी इंचार्ज भूपेंद्र गौतम का खास है। कपिल ने कुछ दिनों पहले अपनी फेसबुक पर अपनी एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें वो दरोगा की कैप लगाए हुए है, और चौकी के बाहर खड़ी दरोगा की खड़ी बुलेट पर बैठा है।

सोशल मीडिया पर चली फिर हुई कार्रवाई

वहीं, कपिल के फोटो पोस्ट करने के बाद बहुत से लोगों ने इसे गलत बताते हुए इस फोटो को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल कर दिया। कुछ लोगों ने इस फोटो को पुलिस के आलाधिकारियों को टैग कर ट्वीट भी कर दिया। जिसके बाद लोगों ने इस गलत पुलिस महकमें के गरिमा के खिलाफ बताया। इस वायरल हो रही फोटो का अधिकारियों ने संज्ञान मे लिया और इस युवक पर केस दर्ज करने के आदेश दे दिए।

एसपी साउथ के मुताबिक कपिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कानपुर के घाटमपुर में महिलाओं और छात्राओ के साथ रेप और हत्या की घटनाएं रुकने का नाम नही ले रहे है। ऐसा ही एक मामला घाटमपुर सजेती थाने के कोटरा मकरन्दपुर में देखने को मिला जहां युवती के साथ रेप के बाद हत्या करने से पूरे गांव में हड़कंप मच हुआ है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें