उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा आज कर दी है. 13 सीटों के लिए होने वाले वाले चुनाव के लिए भाजपा ने 10 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसमें डॉ महेंद्र सिंह के अलावा सरोजिनी अग्रवाल और यसवंत सिंह का भी नाम है.

26 अप्रैल को MLC चुनाव निर्धारित:

उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के चुनाव के लिए आज भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. विधान परिषद के चुनाव 26 अप्रैल को होने है. 13 सीटो पर होने वाले इन चुनावों के लिए भाजपा ने आज 10 नामों की घोषणा कर दी है. गौरतलब है कि सिर्फ बसपा ने अभी तक अपने  उम्मीदवार के नाम का एलान किया है, साथ ही बसपा से भीमराव अम्बेडकर ने नामांकन भी करवा दिया है.

भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम की जो सूची जारी की है उनमें डॉ महेंद्र सिंह, मोहसीन रजा,  सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब, यसवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और अशोक धवन शामिल है.

MLC election bjp
MLC election bjp

इसके अलावा भाजपा ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए भी कैंडिडेट्स के नामों का एलान कर दिया है. भाजपा ने बिहार के लिए 3 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की है, जिसमे सुशिल कुमार मोदी, मंगल पाण्डेय और संजय पासवान का नाम शामिल है.

बता दे कि अभी तक सपा ने अपने प्रत्याशी की घोषणा नही की है. पर राज्यसभा चुनावों की तरह इस बार भी समाजवादी पार्टी बसपा का साथ देगी. और MLC चुनावो में बसपा के एक उम्मीदवार को जिताने के लिए मतदान करेगी.

अब साक्षी महाराज ने नाइट क्लब का उद्घाटन कर की योगी सरकार की फजीहत

पटना में ‘दीन बचाओ-देश बचाओ’ रैली में उमड़ा जन-सैलाब

कल से अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर होंगे राहुल गाँधी

बीजेपी सरकार में बढ़ा भ्रष्टाचार, किसानों को नहीं मिल रहा लाभ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें